Friday, May 8, 2020

शाओमी का Mi बॉक्स 4K स्ट्रीमिंग डिवाइस लॉन्च, नॉर्मल टीवी को भी स्मार्ट टीवी कन्वर्ट करेगा, कीमत 3499 रुपए May 07, 2020 at 11:46PM

शुक्रवार को हुए ऑनलाइन इवेंट में शाआमी ने एमआई बॉक्स 4K स्ट्रीमिंग डिवाइस लॉन्च किया। इसकी कीमत 3499 रुपए है। यह स्टैंडअलोन एंड्ऱॉयड टीवी 9 पाई पावर्ड डिवाइस से जिसे एचडीएमआई पोर्ट से किसी भी टीवी में कनेक्ट कर उसे स्मार्ट टीवी में बदला जा सकेगा। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई की सुविधा मिलती है। इसमें एड्रॉयड टीवी पर उपलब्ध तमाम ऐप्स और सर्विस एक्सेस की जा सकेंगी जिसमें नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, डिज्नी प्लस हॉटस्टार शामिल हैं।

Mi Box 4K: भारत में कीमत और ऑफर्स

  • Mi Box 4K की सेल 11 मई को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। इसे फ्लिपकार्ट, एमआई डॉट कॉम, एमआई होम स्टोर्स और एमआई स्टूडियो स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा। यह जल्द ही शाओमी पार्टनर ऑफलाइन स्टोर्स पर भी उपलब्ध होगा। शाओमी ने मी बॉक्स 4K खरीदारों को कुछ ऑफर्स देने के लिए Docubay, Epic, HoiChoi और Shemaroo के साथ साझेदारी की है। कंपनी ने इसके साथ इवेंट में एमआई 10 स्मार्टफोन, एमआई ट्रू वायरलेस ईयरफोन 2 भी लॉन्च किए हैं।

Mi Box 4K: फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

  • दिखने में यह आम सेट-टॉप बॉक्स की तरह ही दिखता है और आम सेट-टॉप बॉक्स की तरह ही इसे HDMI केबल का इस्तेमाल करके टीवी से जोड़ा जा सकता है। डिवाइस क्वाड-कोर एमलॉजिक प्रोसेसर पर चलता है और इसमें 2 जीबी रैम + 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलता है।
  • इसमें HDR 10 फॉर्मेट के साथ ही 4K कंटेंट स्ट्रीमिंग करने की सुविधा भी मिलती है। डिवाइस में 4के और एचडीआर कंटेंट सपोर्ट करने वाले सभी प्लेटफॉर्म, जैसे कि नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम वीडियो पर 4K कंटेंट आराम से स्ट्रीम किए जा सकते हैं।
  • हालांकि इसमें शाओमी टेलीविज़न रेंज में मिलने वाला पैचवॉल इंटरफेस नहीं मिलता है। इसके बजाय Mi Box 4K केवल स्टॉक एंड्रॉयड टीवी इंटरफेस पर काम करता है। यह उन यूज़र्स के लिए अच्छा विकल्प है, जिनके पास नॉर्मल टीवी है और वे उसे स्मार्ट टीवी में अपग्रेड करना चाहते हैं।
  • इसमें यूएसबी पोर्ट और 3.5 एमएम डिजिटल आउट सॉकेट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है जिससे हेडफोन या वायरलेस स्पीकर जैसे डिवाइस कनेक्ट किए जा सके।
  • डिवाइस में बिल्ट-इन क्रोमकास्ट अल्ट्रा भी है, जिससे यूज़र्स अपने फोन या लैपटॉप आदि से 4K रिजॉल्यूशन तक का कंटेंट सीधा टीवी पर आराम से कास्ट कर सकते हैं।
  • भारत में इसका मुकाबला अमेजन फायर टीवी स्टीक 4K से देखने को मिलेगा, जिसे भारत में 5,999 रुपए कीमत में लॉन्च किया गया है। बॉक्स में कई खूबियां हैं, लेकिन Mi Box 4K पर डॉल्बी विज़न कंटेंट के लिए सपोर्ट शामिल न होना एक बड़ी कमी है। बता दें कि नेटफ्लिक्स के पास डॉल्बी विज़न फॉर्मेट में काफी कंटेंट उपलब्ध है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इसकी सेल 11 मई को दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। इसे फ्लिपकार्ट, एमआई डॉट कॉम, एमआई होम स्टोर्स और एमआई स्टूडियो स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...