Wednesday, May 20, 2020

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ '#ट्विटर_इंडिया_चोर_है', फाॅलोवर्स कम होने पर यूजर्स ने किया ट्रोल, कंपनी ने कहा- हटाए गए फर्जी और इनएक्टिव अकाउंट्स May 20, 2020 at 06:24AM

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर आए दिन कुछ न कुछ ट्रेंड करता रहता है। बुधवार को ट्विटर इंडिया पर यूजर्स ने ट्विटर को ही ट्रेंड करा दिया। ट्विटर इंडिया नाम से हैशटैग चलाकर ट्विटर को ट्रोल किया गया। यूजर्स का आरोप है कि इस प्लेफाॅर्म पर रातोरात उनके फाॅलोवर्स कम हो गए हैं। कंपनी के साइट पर रात के 8 बजे तक करीब 25 हजार से ज्यादा यूजर्स ने #ट्विटर_इंडिया_चोर_है, लिखकर ट्विटर को ट्रोल किया है। शाम पांच बजे तक माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर #ट्विटर_इंडिया_चोर_है टाॅप ट्रेंडिंंग पर रहा। इस दौरान यूजर्स ने जमकर मीम्स शेयर किए। हालांकि, बाद में कंपनी ने इस पर संज्ञान लिया और अपनी प्रतिक्रिया दी।

ट्विटर ने जारी किया स्टेटमेंट, कहा- सटीक है फाॅलोवर्स की संख्या

ट्विटर इंडिया ने मनी भास्कर के साथ स्टेटमेंट शेयर करते हुए कहा, 'हम यह भरोसा दिलाना चाहते हैं कि हमारे प्लेटफाॅर्म पर फाॅलोवर्स की संख्या बिल्कुल सटीक दिखाई जाती है। हम अपने प्लेटफार्म पर यूजर्स के विश्वास और हेल्दी कर्न्वेशन के लिए लगातार वैश्विक प्रयास करते रहते हैं। इसके लिए हम नियमित तौर पर फर्जी, स्पैम और इनएक्टिव अकाउंट्स को हटाते भी रहते हैं ताकि यूजर्स में भरोसा कायम रहें।' कंपनी ने बयान में कहा कि ट्विटर पर फाॅलोवर्स की संख्या विजिबल फीचर है।

समय-समय पर फर्जी अकाउंट को ट्रेस किया जाता है
बता दें कि अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे कि फेसबुक, इंस्टाग्राम पर भी कई फर्जी अकाउंट्स और इनएक्टिव अकाउंट्स होते हैं। ऐसे में सोशल मीडिया कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर उन इनएक्टिव और फर्जी अकाउंट्स को समय-समय पर ट्रेस करके हटाते हैं। जिसकी वजह से यूजर्स को अपने फॉलोअर्स की संख्या कम दिखाई देती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सोशल मीडिया कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर उन इनएक्टिव और फर्जी अकाउंट्स को समय-समय पर ट्रेस करके हटाते हैं

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...