Wednesday, May 20, 2020

टिप्सटर ने किया एपल ग्लास की कीमत और फीचर्स का खुलासा, शुरुआती वैरिएंट की कीमत करीब 37700 रुपए होगी May 20, 2020 at 01:48AM

टिपस्टर जॉन प्रॉसेर ने एपल ग्लास से जुड़ी डिटेल को अपने चैनल पर लीक किया है। उनका दावा है कि आग्युमेंटेड रियलिटी (AR) तकनीक से लैस इन ग्लास की कीमत 499 डॉलर (करीब 37,700 रुपए) होगी। उन्होंने इस ग्लास के डिजाइन, उपलब्धता और फीचर्स के बारे में भी जानकारी शेयर की है। उन्होंने इससे जुड़ा एक वीडियो भी शेयर किया है। एपल के एआर ग्लास और वीआर हेडसेट लंबे समय से चर्चा में हैं।

एपल ग्लास का नाम और कीमत
टिपस्टर जॉन प्रोसेर ने जो वीडियो शेयर किया है उसके मुताबिक उन्हें एपल ग्लास से जुड़े कई लीक की जानकारी मिली है। जिसके मुताबिक इसे एपल ग्लास ही कहा जाएगा। इस ग्लास में कई वैरिएंट आएंगे, जिसकी शुरुआती कीमत 499 डॉलर हो सकती है।

प्रोसेर के मुताबिक कंपनी इस साल के चौथे क्वार्टर के दौरान होने वाले इवेंट के दौरान इसकी घोषणा कर सकती है। हालांकि, कोरोनावायरस के चलते इस बात की संभावनाएं अभी कम हैं। उन्होंने ये भी कहा है कि इसकी घोषणा मार्च 2021 तक आगे बढ़ सकती है। वहीं, इसकी बिक्री 2021 के चौथे क्वार्टर या 2022 के पहले क्वार्टर के बीच शुरू हो सकती है।

एपल ग्लास का डिजाइन (एक्सपेक्टेड)
प्रोसेस ने बताया कि एपल ग्लास का डिजाइन दूसरे स्टैंडर्ड ग्लास की जैसा ही होगा, लेकिन इसमें कई अंतर होंगे। उनके मुताबिक ग्लास को बनाने में अभी प्लास्टिक मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन फाइनल प्रोडक्ट में मटेरियल को बदला जा सकता है। इसके फाइनल डिजाइन में लुक को बदला जा सकता है, लेकिन स्टैंडर्ड ग्लास से मिलता-जुलता ही होगा। ये वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। वहीं, इसमें प्लास्टिक चार्जिंग स्टैंड भी दिया जाएगा। चार्जिंग स्टैंड पर रखने के लिए इस ग्लास को उल्टा रखना होगा।

एपल ग्लास फीचर्स (एक्सपेक्टेड)
प्रोसेर के मुताबिक सभी एपल ग्लास को आईफोन के साथ कनेक्ट किया जा सकेगा। वहीं, आईफोन से इस कंट्रोल कर पाएंगे। उन्होंने बताया कि इसके राइट टेंपल में LiDAR सेंसर मिलेगा, लेकिन इसके काम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। ग्लास में प्राइवेसी को देखते हुए कोई कैमरा नहीं दिया जाएगा। इसमें इस्तेमाल होने वाले दोनों ग्लास में इनफॉर्मेशन को डिस्प्ले होगा। इसके लिए कंपनी 'स्टारबोर्ड' नाम का यूआई इस्तेमाल करेगा। ग्लास पर जो इनफॉर्मेशन डिस्प्ले होगी वो सिर्फ पहनने वाले को दिखाई देगी। वहीं, ये यूजर के इशारों पर भी कंट्रोल होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
टिप्सटर जॉन प्रोसेर के मुताबिक कंपनी इस साल के चौथे क्वार्टर के दौरान होने वाले इवेंट के दौरान इसकी घोषणा कर सकती है

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...