Sunday, May 10, 2020

हीरो मोटोकॉर्प ने BS6 स्प्लेंडर+ की कीमत में की बढ़ोतरी, अब बेस मॉडल खरीदने के लिए खर्च करने होंगे 60350 रुपए May 10, 2020 at 01:41AM

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी बेस्ट सेलिंग कम्यूटर मोटरसाइकिल स्प्लेंडर+ की कीमत में मामूली से बढ़ोतरी कर कर दी है। स्प्लेंडर का बीएस6 वर्जन तीन वैरिएंट में अवेलेबल है और कंपनी ने तीनों ही वैरिएंट में 750 रुपए बढ़ा दिए हैं। लॉन्चिंग के वक्त बाइक की शुरुआती कीमत 59600 रुपए थी वहीं अब इसके बेस मॉडल को खरीदने के लिए 60350 रुपए खर्च करने होंगे।

बढ़ोतरी के बाद बाइक की वैरिएंट वाइस कीमत

  • किक स्टार्ट, ड्रम ब्रेक, अलॉय व्हील-Fi: 60350 रुपए
  • सेल्फ स्टार्ट, ड्रम ब्रेक, अलॉय व्हीस-Fi: 62650 रुपए
  • सेल्फ स्टार्ट, ड्रम ब्रेक, अलॉय व्हीस-Fi– i3s:: 63860 रुपए

हीरो स्प्लेंडर प्लस: इंजन पावर और फीचर्स

बाइक में 97.2cc इंजन है, जो 8.02 पीएस पावर और 8.05 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। यह 4 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है। बीएस6 वर्जन में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें बेहतर फ्यूल एफिशियंसी और लोअर एमिशन शामिल है। स्प्लेंडर प्लस में फ्रंट डिस्क ब्रेक नहीं हैं, रियर में 130 एमएम ड्रम ​ब्रेक सेटअप है। रियर ब्रेक IBS तकनीक के जरिए फ्रंट से लिंक है। इस सेगमेंट में ज्यादातर ग्राहक रियर ब्रेक का ही इस्तेमाल करते हैं, जो कि यह बाइक उन्हें बेहतर ऑफर कर रही है। रियर ब्रेक में कंपनी ने इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (IBS) शामिल कर दिया है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें और कोई इलेक्ट्रॉनिक्स शामिल नहीं किए हैं सिर्फ एक साधारण इंस्ट्रूमेंट कंसोल के अलावा।

ग्रीन-ऑरेंज जोन में शूरू हो चुका है कामकाज

लॉकडाउन में ढील मिलते ही कंपनी ने ग्रीन और ऑरेंज जोन में अपना कामकाज शुरू कर दिया है। इसमें हीरो मोटोकॉर्प ने ऑथराइज्ड डीलरशिप्स और सर्विस सेंटर समेत 1500 से ज्यादा टच प्वॉइंट्स शामिल हैं। कंपनी ने बताया कि कामकाज शुरू होते ही कस्टमर टच प्वॉइंट्स से लगभग 10000 बाइक और स्कूटर बिक चुके हैं। इन आउटलेट्स का कंपनी की डॉमेस्टिक रिटेल सेल्स में लगभग 30 फीसदी का योगदान है. हीरो मोटोकॉर्प के सेल्स नेटवर्क में 6000 से ज्यादा टच प्वॉइंट्स शामिल हैं, जिसमें से लगभग 1000 डीलर्स, सर्विस सेंटर आदि हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कंपनी ने BS6 स्प्लेंडर प्लस में एक साधारण इंस्ट्रूमेंट कंसोल के अलावा कोई खास बदलाव नहीं किया है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...