Monday, May 11, 2020

एक्स-गूगल सीईओ एरिक श्मिट ने अल्फाबेट से इस्तीफा दिया, 18 साल तक कंपनी के बोर्ड मेंबर में शामिल रहे May 10, 2020 at 08:45PM

गूगल के एक्स सीईओ और पिछले 18 साल से अल्फाबेट के बोर्ड मेंबर रहे एरिक श्मिट ने आखिरकार कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। सीनेट कि रिपोर्ट के मुताबिक, श्मिट जुलाई 2001 से अप्रैल 2011 तक कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कार्य किया और अप्रैल 2011 से जनवरी 2018 तक इसके कार्यकारी अध्यक्ष रहे।
पिछले साल मई में, सुंदर पिचाई जो वर्तमान में अल्फाबेट का संचालन कर रहे हैं ने घोषणा की कि बोर्ड पर 18 साल से अधिक समय तक रहने के बाद, "एरिक श्मिट 19 जून को अपने वर्तमान कार्यकाल की समाप्ति पर फिर से चुनाव नहीं करना चाहते हैं"। श्मिट फरवरी में गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट में तकनीकी सलाहकार के रूप में बाहर हो गए।

रिपोर्ट के मुताबिक, श्मिट जिसने गूगल को सिलिकॉन वैली के स्टार्ट-अप से लेकर ग्लोबल टाइटन बनने तक के सफर को गति दी, अब वह सर्च जाइंट और उसके पैरेंट अल्फाबेट का सलाहकार नहीं है, जिसने हाल के कर्मियों के शेक-अप में एक और मील का पत्थर चिह्नित किया है, जिसे कंपनी ने देखा है।

कंपनी के संस्थापकों का धन्यवाद दिया
श्मिट ने गूगल के संस्थापकों लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन और अन्य सहयोगियों को अल्फाबेट बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में धन्यवाद दिया और कहा कि मुझे तकनीकी सलाहकार बनाकर अल्फाबेट और गूगल बिजनेस / तकनीक के कोच के रुप में आगे किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अल्फाबेट एक अमेरिकी मल्टीनेशनल कंपनी है। इसकाहेडक्वार्टर कैलिफोर्निया में स्थित है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...