Sunday, May 24, 2020

शाओमी ने लॉन्च किया 43 इंच का सस्ता स्मार्ट टीवी, कीमत 12 हजार रुपए, लेकिन नहीं मिलेगा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सपोर्ट May 23, 2020 at 07:55PM

शाओमी ने अपनी E सीरीज़ स्मार्ट टीवी में नया एमआई टीवी E43K मॉडल जोड़ लिया है। कंपनी ने इसे फिलहाल चीन में लॉन्च किया गया है। इसमें 43 इंच का डिस्प्ले और शाओमी का पैचवॉल इंटरफेस के साथ आता है, जो एक ही जगह पर सभी प्रकार के कॉन्टेंट का एक्सेस प्रदान करता है। इसमें बेजल-लेस डिज़ाइन और फुल-एचडी रिजॉल्यूशन दिया गया है। हालांकि, कंपनी के दूसरे स्मार्ट टीवी की तरह इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी नहीं मिलेगी। चीन में इसकी कीमत 11,700 रुपए है।

एमआई टीवी E43K कीमत

  • शाओमी के एमआई टीवी E43K की कीमत CNY 1,099 (लगभग 11,700 रुपए) है। भारत समेत ग्लोबल मार्केट के लिए इसे कब उपलब्ध कराया जाएगा? इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इसे भारतीय बाजार में भी उतारा जा सकता है।

एमआई टीवी E43K स्पेसिफिकेशन

  • एमआई टीवी E43K में फुल-एचडी (1920x1080 पिक्सल) डिस्प्ले के साथ 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 178 डिग्री व्यूइंग एंगल मिलेगा। यह टीवी डुअल-कोर प्रोसेसर के साथ 1.4 गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड और माली-450 एमपी2 जीपीयू से लैस है।
  • इसके अलावा इसमें आपको 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज मिलेगा। यह वाई-फाई कनेक्टिविटी और इंफ्रारेड के साथ आता है। एमआई टीवी E43K में कोई ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मौजूद नहीं है। इसका मतलब यह है कि रिमोट इंफ्रारेड के जरिए काम करेगा।
  • कनेक्टिविटी के लिए एमआई टीवी E43K में आपको दो HDMI पोर्ट्स ऑफर होंगे और उनमें से एक HDMI ARC (हाई डेफिनेशन मल्टीमीडिया इंटरफेस ऑडियो रिटर्न चैनल) को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा आपको एवी पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट और इथरनेट पोर्ट भी मिलेगा। ऑडियो के लिए इस टीवी में दो 8 वॉट के स्पीकर्स के साथ डीटीएस 2.0 फीचर है।
  • यह पैचवॉल इंटरफेस पर काम करता है, जिसमें सभी कॉन्टेंट एक ही तरह पर प्राप्त होते हैं। यह आपको अधिक सुगम मनोरंजन प्रदान करता है। इसमें कुछ प्री-इंस्टॉल ऐप और मी ऐप स्टोर का एक्सेस भी मिलेगा। इसके अलावा इसमें एयरप्ले और मीराकास्ट का भी सपोर्ट मिलेगा।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑडियो के लिए इस टीवी में दो 8 वॉट के स्पीकर्स के साथ डीटीएस 2.0 फीचर है

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...