Thursday, April 16, 2020

शुक्रवार को लॉन्च होगा Mi रोबोट वैक्यूम क्लीनर, AI टेक्नोलॉजी और कई सेंसर से लैस, समझदार इतना कि खुद गंदगी ढूंढेगा और साफ करेगा April 16, 2020 at 12:57AM

श्याओमी भारत में अपनी स्मार्ट होम डिवाइस रेंजको बढ़ाने जा रही है। कंपनी शुक्रवार को भारतीय बाजार में एमआई रोबोट वैक्यूम क्लीनर लॉन्च करेगी। कंपनी ने लॉन्चिंग से पहले प्रोडक्ट को सुर्खियों में लाने के लिए अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर वीडियो टीजर पोस्ट किया। कंपनी ने 2016 में लेज़र डिटेक्ट सिस्टम से लैस एमआई रोबोट वैक्यूम क्लीनर लॉन्च किया था। कंपनी अब इस मॉडल को भारत में लॉन्च करेगी जिसमें कई सारे अपडेट्स देखने को मिलेंगे। इसे संयोग ही कहा जाएगाहै कि कंपनी अपने प्रोडक्ट को ऐसे समय लॉन्च कर रही है जब कोरोना के कारण देशभर में चल रहेलॉकडाउन की वजह से ज्यादातर लोग घर की साफ सफाई कर समय बीता रहे हैं।

कंपनी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लॉन्चिंग के एक दिन पहले 13 सेकंड का वीडियो टीजर जारी किया। हालांकि कंपनी ने इसे लेकर कोई सफाई नहीं दी है कि वैक्यूम क्लीनर का कौन सा मॉडल लॉन्च किया जाएगा।

19 हजार रुपए हो सकती है कीमत

  • उम्मीद की जा रही है कि कंपनी एमआई रोबोट वैक्यूम क्लीनर का 2019 मॉडल को बाजार में उतारेगा जिसे 19500 रुपए कीमत के साथ ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जा चुका है। इसमें स्वीपिंग और मोपिंग दोनों तरह के मोड मिलते हैं, जिसमें स्वीप ओनली मोड और मोप ओनली मोड शामिल है। इसमें 2100Pa सक्शन वाली जापानीज ब्रशलेस मोटर लगी है।
  • कंपनी का लेटेस्ट एमआई रोबोट वैक्यूम क्लीनर, लेज़र डिटेक्ट सिस्टम से लैस है जो सफाई के दौरान छोटे से छोटे ऑब्जेक्ट और डस्ट पार्टिकल्स को सतह से अच्छी तरह से साफ करता है। कंपनी इस तकनीक को पहले से बेहतर कर सकती है। इसके अलावा इसमें एमआई होम ऐप की सुविधा मिलती है, यानी इसे कमांड देने के लिए स्मार्टफोन को रिमोट कंट्रोल की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • कंपनी लॉन्चिंग के तुरंट बाद ही इसकी बिक्री शुरू कर सकती है। 21 अप्रैल से सरकार लॉकडाउन में थोड़ी राहत देने जा रही है। ऐसे में ई-कॉमर्स कंपनियां सामन डिलीवर करने का काम वापस शुरू कर सकती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Mi Robot will launch on Friday equipped with vacuum cleaner, AI technology and many sensors, smart enough to find and clean dirt.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...