Thursday, April 16, 2020

टिकटॉक लॉन्च करेगी फैमिली पेयरिंग फीचर, अपना और बच्चों का अकाउंट आपस में लिंक कर उनकी गतिविधियों पर नजर रख सकेंगे पैरेंट्स April 16, 2020 at 05:10AM

पॉपुलर वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक ने नया फैमिली पेयरिंग फीचर लॉन्च करने जा रही है। इसके जरिए पैरेंट्स टिकटॉक पर अपने बच्चों की गतिविधियों पर नजर रख सकेंगे। यानी वे यह पता लगा सकेंगे कि बच्चे ऐप पर कितना समय बिता रहे हैं और किसे मैसेज कर रहे हैं। इसके साथ ही कंपनी ने 16 साल से कम उम्र के यूजर्स के लिए डायेक्ट मैसेज की सुविधा को भी बंद करने जा रही है। देशव्यापी लॉकडाउन के कारण बोरियत मिटाने के लिए लोग टिकटॉक पर ज्यादा समय बिता रहे हैं। हाल ही में ऐप ने 100 करोड़ इंस्टॉलेशन का आंकड़ा पार किया। ऐप इस्तेमाल करने वालों में बच्चों की संख्या काफी ज्यादा है। ऐसे में उनके साथ दुर्व्यवहार रोकने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर 30 अप्रैल को जारी हो सकता है।

पैरेंट्स और बच्चों का अकाउंट आपस लिंक होगा
फैमिली पेयरिंग फीचर के जरिए पैरेंट्स अपने बच्चों के टिकटॉक अकाउंट से अपना अकाउंट लिंक कर सकेंगे और उनके डायरेक्ट मैसेज पर पाबंदी लगा सकेंगे। इसके अलावा इस फीचर में मिलने वाले स्क्रीन टाइम मैनेजमेंट की मदद से पैरेंट्स बच्चों के ऐप इस्तेमाल करने का समय तय कर सकेंगे। इसमें रिस्ट्रिक्टेड मोड (Restricted Mode) भी मिलेगा लेकिन फिलहाल इसकी उपयोगिता के बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

सिर्फ अप्रूव्ड यूजर ही डायरेक्ट मैसेज कर सकेंगे
टिकटॉक ने अपने यंग यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए डायरेक्ट मैसेज फीचर को भी डिसेबल करेगी। डायरेक्ट मैसेजिंग नए फ्रेंड्स और कनेक्शन बनाने के लिए काम में आता है। खासतौर से टिनएजर्स के लिए ऐप को और ज्यादा सुरक्षित किया जा रहा है। अब सिर्फ अप्रूव्ड यूजर्स ही डायरेक्ट मैसेज भेज सकेंगे साथ ही अब मैसेज में वीडियो-फोटो भेजने की सुविधा भी नहीं मिलेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
TikTok Updates|TikTok to be launched Family Pairing Features, Also Disable Direct Messages for Users Under 16

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...