Thursday, April 30, 2020

कोरोना के लिए एपल ने फेस ID फीचर में किया बदलाव, चेहरे पर मास्क हुआ तो सीधे पिनकोड एंट्री स्क्रीन खुलेगी April 30, 2020 at 12:03AM

एपल नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसमें मास्क पहने हुए भी फेस आईडी सपोर्ट करने वाले आईफोन को अनलॉक किया जा सकेगा। यह नया फीचर आईओएस 13.5 बीटा वर्जन में मिलेगा, जिसमें यूजर के चेहरे पर मास्क होने पर फेस आईडी फंक्शनैलिटी ऑटोमैटिक स्विच होकर पिनकोड में कन्वर्ट हो जाएगी, जिसके बाद पासवर्ड डालकर फोन अनलॉक किया जा सकेगा। कोरोना महामारी के दौरान यह फीचर काफी महत्वपूर्ण साबित होगा, क्योंकि कई जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है, ऐसे में फोन अनलॉक करने के लिए मास्क हटाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

मास्क देखकर खुद स्किप हो जाएगा फेस आईडी फीचर

  • हालांकि, आईफोन X या उससे ऊपर के मॉडल्स में बाय डिफॉल्ट फेस आईडी ऑथेंटिकेशन मिलता है, जो ट्रू डेप्थ कैमरे के जरिए यूजर का फेशियल डेटा कलेक्ट करता है। हालांकि यूजर के पास स्क्रीन स्वाइप करके पासवर्ड डालने की सुविधा भी मिलती है।
  • लेकिन लेटेस्ट आईओएस 13.5 बीटा वर्जन में कंपनी ने सिस्टम को इस तरह से डिजाइन किया है कि अगर फेसआईडी को यूजर के चेहरे पर मास्क या उससे मिलता-जुलता कोई ऑब्जेक्ट दिखता है, तो सीधे पासवर्ड एंट्री स्क्रीन खुल जाएगी। यूजर स्क्रीन स्वाइप करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

शुरुआत में कुछ ही यूजर को मिलेगा फीचर
शुरुआती तौर में टेस्टिंग के लिहाज से फीचर सिर्फ लेटेस्ट आईओएस 13.5 बीटा वर्जन के डेवलपर्स को ही मिलेगा। जल्द ही कंपनी इसे स्टेबल वर्जन यूजर्स के लिए भी जारी करेगी।

रॉबर्ट पीटरसन नाम के यूजर इस फीचर का स्क्रीनशॉट ट्वीटर पर शेयर किया है, जिसमें इस फीचर की झलक देखने को मिल रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह नया फीचर आईओएस 13.5 बीटा वर्जन के जरिए मिलेगा

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...