Friday, April 3, 2020

नीता अंबानी के फर्जी ट्विटर अकाउंट से ट्वीट वायरल, रिलायंस ने कहा उनका कोई अकाउंट नहीं April 03, 2020 at 03:00AM

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी के फेक ट्विटर अकाउंट से कई ट्वीटवायरल हो रहे हैं। इसमें तबलीगी जमात समेत कई ट्वीटहैं।ट्वीटमें कहा गया है कि 'पूरा सरकारी महकमा निजामुद्दीन से निकले 157 लोगों को क्यों ढूंढ रहा है? 10 घंटे सरेंडर का समय दे के Shoot at Sight का एलान करो।'

इस तरह के कई ट्वीट@1NitaAmbani नाम के फेक ट्विटर अकाउंट से किए गए हैं। अकाउंट असली दिखे इसलिए इसमें नीता अंबानी का फोटो भी है। जब हमने इस ट्विटर अकाउंट की पड़ताल की तो पता चला कि ये एक फेक अकाउंट है। नीता अंबानी का कोई भी आधिकारिक ट्विटर अकाउंट नहीं है। हालांकि, रिलायंस ने नीता अंबानी के अकाउंट पूरी तरह फर्जी बताया है।

  • इस ट्विटर अकाउंट के परिचय में नीता अंबानी को रिलायंस इंडस्ट्रीज का चेयरमैन लिखा है जबकि कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी हैं। वहीं latest की अंग्रेजी में स्पेलिंग letest लिखी है जो कि गलत है। आधिकारिक अकाउंट में ये संभव ही नहीं है।
  • सभी आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ब्लू टिक होता है जो इस पर नहीं हैं।
  • परिचय को बारिकी से देखने पर पता चला कि ये किसी फैन का बनाया हुआ ट्विटर अकाउंट है। इसमें लिखा है 'Account Run by Fan' इसका अर्थ है प्रंशसक का अकाउंट। यहां आप देख सकते हैं।

दरअसल ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर भी नीता अंबानी का ऐसा ही फेक ट्विटर अकाउंट बनाकर ट्विट किए गए थे। उस समय भी फेक ट्विटर अकाउंट सस्पेंड किए गए थे। रिलायंस कई बार ये स्पष्ट कर चुकी है कि नीता अंबानी का कोई भी आधिकारिक ट्विटर अकाउंट नहीं है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Tweet made by Nita Ambani's fake Twitter account, account suspended

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...