Tuesday, April 14, 2020

लेनोवो का गेमिंग स्मार्टफोन लीजन, 90W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाला दुनिया का पहला फोन, बैटरी को 30 मिनट से कम समय में फुल चार्ज करेगा April 13, 2020 at 07:22PM

टेक कंपनी लेनोवो जल्द ही अपने लीजन गेमिंग स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। इसकी खासियत यह है कि इसमें 90W अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। हाल ही में कंपनी ने चीनी सोशल नेटवर्किंग साइट वीबो पर पोस्टर जारी कर इसकी जानकारी दी। यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा, जिसमें इतनी दमदार पावर सप्लाई मिलेगी। हालांकि वीवो और श्याओमी भी 100W/120W चार्जिंग सपोर्ट वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है, लेकिन दोनों ही कंपनियां इन्हें इस साल लॉन्च नहीं करेंगी।

कंपनी ने जारी किया पोस्टर
कंपनी ने जारी किया पोस्टर

हालांकि लेनोवो ने फिलहाल यह जानकारी नहीं दी है कि 90 वॉट फास्ट चार्जिंर कितने समय में बैटरी को फुल चार्ज करेगा। बाजार में पहले से उपलब्ध ओप्पो रेनो ऐस स्मार्टफोन में 65 वॉट सुपरVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है, जो 4000 एमएएच बैटरी को 30 मिनट में 0 से 100 फीसदी चार्ज करता है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि लेनोवो लीजन गेमिंग फोन का चार्जर सिर्फ 20 मिनट में बैटरी को फुल चार्ज करेगा।

मिलेगा स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर
कंपनी ने यह भी कंफर्म किया कि लेनोवो का अपकमिंग लीजन स्मार्टफोन क्वालकॉम के लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 865 से लैस होगा। यही चिपसेट ब्लैक शार्क 3 और ब्लैक शार्क 3 प्रो गेमिंग स्मार्टफोन में मिलता है। इसके अलावा कंपनी ने यह भी बताया कि फोन ग्राउंड ब्रेकिंग कूलिंग टेक्नोलॉजी से लैस होगा। यानी समझा जा सकता है कि कंपनी अपने यूजर्स को मजबूत और स्मूद गेमिंग एक्सपीरियंस देना चाहती है।

मिल सकती है 5050 एमएएच बैटरी
कयास लगाए जा रहे हैं कि फोन में 144 हर्ट्ज रिफ्रेश्ड रेट वाला डिस्प्ले मिलेगा, जो नुबिया रेड मैजिक 5जी स्मार्टफोन में भी मिलती है। इसमें 5050 एमएएच की बड़ी बैटरी मिल सकती है। इसके अलावा इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट भी मिलने की उम्मीद है। बाजार में लीजन स्मार्टफोन का मुकाबला ब्लैक शार्क, नुबिया, आईकू और आसुस के गेमिंग स्मार्टफोन से देखने को मिलेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Lenovo Legion Gaming Phone Price| Lenovo's gaming smartphone Legion, the world's first phone with 90W fast charging support, will have full charge battery in 20 minutes

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...