Thursday, April 23, 2020

विवादों में बाद भी जूम ऐप यूजर्स की संख्या 30 करोड़ यूजर्स हुई; अप्रैल की शुरुआत में 20 करोड़ थे, 50% की बढ़ोतरी April 22, 2020 at 11:10PM

प्राइवेसी को लेकर विवादों में घिरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जूम अब यूजर्स की संख्या को लेकर सुर्खियों में है। रिपोर्ट के मुताबिक, 21 अप्रैल को ऐप इस्तेमाल करने वालो का आंकड़ा 30 करोड़ यूजर्स के पार पहुंच गया। अप्रैल की शुरुआत में डेली यूजर्स की संख्या 20 करोड़ थी, यानी प्राइवेसी और सिक्योरिटी को लेकर विवादों में रहने के बाद भी यूजर्स की संख्या में 50 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इस बात की जानकारी कंपनी के सीईओ इरिक यूआन ने दी।

यूआन ने कहा कि इन आंकड़ों को देखकर यह स्पष्ट होता है कि जूम प्लेटफार्म ने इस चुनौतीपूर्ण समय में यूजर्स को अद्भूत सेवाएं प्रदान की है। हम रोमांचित और सम्मानित महसूस कर रहे हैं जो हम कई संस्थान, हॉस्पिटल्स, टीचर्स और ग्राहकों का विश्वास हासिल कर पाएं।

पेड वर्जन में 500 यूजर्स वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हो सकते हैं
कोरोना के कारण हुए देशव्यापी लॉकडाउन में लोगों ने जूम ऐप का काफी इस्तेमाल कर रहे हैं। वर्क फ्रॉम होम कर रहे ज्यादातर यूजर्स वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए जूम ऐप का ही इस्तेमाल कर रहे हैं। मार्च के अंत में यह एपल और गूगल प्ले स्टोर पर सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली ऐप की लिस्ट में शामिल थी। ऐप के फ्री वर्जन में 100 यूजर्स और पेड वर्जन में 500 यूजर्स एक साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकते हैं।

कंपनी ने कहा- जल्द लॉन्च होगा पहले से सुरक्षित वर्जन
ऐप उस समय अधिक सुर्खियों में आई जब ऐप पर यूजर्स की मर्जी के बगैर उनकी मीटिंग डेटा हाइजैक कर फेसबुक के साथ शेयर करने के आरोप लगे। इस प्राइवेसी स्कैंडल में फंसने के बाद ऐप को लेकर काफी विवाद भी हुआ। बुधवार को जूम ने ऐलान किया कि वे ऐप के नए वर्जन को लॉन्च करेगी, जिसमें सुरक्षा और प्राइवेसी से संबंधित सभी खामियों को सही किया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Even after the controversies, the number of zoom app users was 300 million users; 200 million at the beginning of April, a 50% increase

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...