Tuesday, March 17, 2020

पोरट्रॉनिक्स ने फिंगरप्रिंट से खुलने वाला बायोलॉक किया लॉन्च, 30 मिनट में फुल चार्ज होकर 6 महीने तक काम करेगा March 17, 2020 at 01:47AM

गैजेट डेस्क. डिजिटल गैजेट्स बनाने वाली कंपनी पोरट्रॉनिक्स ने बायोलॉक लॉन्च किया है। जो स्मार्ट बायोमेट्रिक पैडलॉक के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि ये समार्टलॉक काफी मजबूत है। इसे डोर के साथ बैग्स, सूटकेस, बाइक के साथ कई जगह इस्तेमाल किया जा सकता है। इस लॉक में किसी तरह की चाबी इस्तेमाल नहीं होती। ये आपकी फिंगरप्रिंट से अनलॉक होगा। यानी आपकी उंगली ही इस लॉक की चाबी है। इस बायोलॉक की कीमत 2,999 रुपए है। कंपनी इस पर 12 महीने की वारंटी भी दे रही है।

पासवर्ड या चाबी को झंझट नहीं

इस लॉक में किसी तरह की चाबी का इस्तेमाल नहीं होती। वहीं, कोई पासवर्ड भी नहीं है। यानी चाबी खो जाने या पासवर्ड भूल जाने की टेंशन नहीं होगी। ऐसा भी नहीं है कि ये लॉक सिर्फ एक यूजर की फिंगरप्रिंट से खुलेगा। इसमें 40 लोगों के फिंगरप्रिंट का डेटा जोड़ा जा सकता है। यानी आप लॉक में अपनी फैमिली के सभी मेंबर्स का डेटा जोड़ सकते हैं। कंपनी का दावा है कि लॉक 0.5 सेकंड में खुल जाता है। इस लॉक में एलईडी इंडीकेटर दिए हैं।

इस लॉक को बनाने में स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल किया गया है। वहीं, इसे IP66 रेटिंग दी गई है। यानी पानी, धूल, मिट्टी का असर इस लॉक पर नहीं होता। इसका वजन महज 59 ग्राम है। इसमें 100mAh की रिचार्जेबल बैटरी दी है। कंपनी का दावा है कि ये 30 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है। इसे किसी भी 5V स्मार्टफोन चार्जर से चार्ज कर सकते हैं। फुल चार्ज होने के बाद इसे 6 महीने तक इस्तेमाल किया जा सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Portronics Introducing Biolock a Smart Biometric Padlock For Smart Homes; Online and Offline Price Rs. 2,999 with 12 Month Warranty

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...