Friday, February 21, 2020

स्पीच रिकॉग्निशन सिस्टम को बेहतर बनाने कंपनी इकट्ठा करेगी वॉयस सैंपल, बदले में यूजर को मिलेंगे 360 रुपए February 21, 2020 at 02:22AM

गैजेट डेस्क. सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक अपने स्पीच रिकॉग्निशन टेक्नोलॉजी को बेहतर बनाने के हर संभव कोशिश करती नजर आ रही है। गुरुवार को कंपनी ने कहा कि वे चुनिंदा यूजर्स से आवाज के सैंपल रिकॉर्ड करवाएगी, जिसका इस्तेमाल कंपनी के स्पीच रिकॉग्निशन सिस्टम को बेहतर बनाने में किया जाएगा। कंपनी ने यह फैसला तब लिया जब खुद फेसबुक समेत अमेजन, गूगल, एपल और माइक्रोसॉफ्ट पर स्पीच रिकॉग्निशन सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए यूजर के परमिशन के बिना चोरी छिपे उनकी बातें सुनने के आरोप लग चुके हैं।

फेसबुक ने बताया कि लोगों की इन वॉयस रिकॉर्डिंग सैंपल को व्यूप्वाइंट्स मार्केट रिसर्च ऐप द्वारा कंपनी के प्रोनन्सिएशन प्रोग्राम के तहत इकट्ठा किया जाएगा। क्वालिफाई होने पर ही यूजर प्रोग्राम में भाग ले पाएगा। सिलेक्ट होने पर यूजर को 'हे पोर्टल' बोलकर फ्रेंड लिस्ट में से किसी फ्रेंड का नाम बोलना होगा। ऐसे करीब 10 दोस्तों के नाम के साथ करना होगा। वहीं एक स्टेटमेंट को दो बार बोलकर रिकॉर्ड करना होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Facebook will now pay you for your voice recordings know updates and how to join this program

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...