Saturday, January 11, 2020

फ्रांस की कंपनी ने पेश की ई-बाइक, 2.5 घंटे में चार्ज होकर 100km चलेगी; ब्लूटूथ स्पीडोमीटर भी मिलेगा January 11, 2020 at 12:44AM

ऑटो डेस्क. फ्रांस की कंपनी कोलीन ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो 2020 में इलेक्ट्रिक बाइक पेश की है। इस लाइटवेट होने के साथ पावरफुल बाइक भी है। साथ ही, राइडिंग से जुड़े कई सेफ्टी फीचर्स भी इसमें दिए हैं। कंपनी ने बाइक की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। इसके लिए यूजर को 2000 यूरो (लगभग 1,57,000 रुपए) खर्च करने होंगे। देखने में ये साइकिल के जैसी है और वजन 19 किलोग्राम है।

सिंगल चार्ज पर 100km की राइडिंग

इस इलेक्ट्रिक बाइक में 529 WH की रिमूवेबल बैटरी दी है। ये 2.5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है, जिसके बाद इसे 100 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। ये फुली ऑटोमैटिक बाइक है। इसमें इंटीग्रेटेड हाई डेफिनेशन 3.2-इंच की डिस्प्ले स्क्रीन दी है। जिसका रेजोल्यूशन 480 x 800 पिक्सल है। ये पूरी तरह वाटरप्रूफ और डस्टप्रूफ है। इसमें ट्रांसलेटिव टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, ताकि सनलाइट में भी इसकी विजिबिलिटी बनी रहे। इस ब्लूटूथ की मदद से स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। कनेक्टिविटी के बाद स्मार्टफोन की बैटरी, कॉल और मैसेज की डिटेल इसमें दिखाई देती है।

GPS ट्रैकर से लैस

कंपनी ने इसमें GPS ट्रैकर भी दिया है। यानी कोई आपकी बाइक को चुराने की कोशिश करता है तब इसकी लोकेशन आप स्मार्टफोन पर देख सकते हैं। इसमें जियोलोकेशन का फीचर भी दिया है। इसमें इंटीग्रेटेड USB पोर्ट भी दिया है। बाइक की स्पीड बढ़ाने के लिए सेंसर दिए हैं। कंपनी इस बाइक पर 7 साल की वारंटी और इसमें लगाए गए इलेक्ट्रिक कम्पोनेंट्स पर 2 साल की वारंटी देती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Coleen A mold breaking and fully customizable electric bike reveal at CES 2020

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...