Saturday, December 5, 2020

यूजर्स ने एपल फोरम बैटरी ड्रेनेज की शिकायत की, स्क्रीन बंद रहने के बाद भी खत्म हो रही बैटरी December 04, 2020 at 06:51PM

भारतीय बाजार में एपल की सबसे लेटेस्ट आईफोन 12 सीरीज की बिक्री शुरू हो गई है। इस बीच नए आईफोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स ने दावा किया है कि स्टैंडबाई होने के बाद भी फोन की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है। एपल ने आईफोन 12 की लॉन्चिंग के बाद दावा कि था कि इनका बैटरी बैकअप आईफोन 11 की तुलना में ज्यादा है।

एपल फोरम पर यूजर ने शिकायत की
Master26A नाम के यूजर ने एपल के डिस्कशन फोरम पर शिकायत की है कि उसके नए आईफोन 12 प्रो की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है। उसके फोन की स्क्रीन ज्यादातर वक्त बंद रहती है। उसने फोन से 5G सिग्नल को भी बंद कर दिया। इसके बाद भी फोन की बैटरी में ड्रेनेज की प्रॉब्लम आ रही है।

इस शिकायत पर आईफोन 12 इस्तेमाल करने वाले कई दूसरे यूजर्स ने भी बैटरी खत्म होने की प्रॉब्लम को शेयर किया है। यूजर्स ने स्क्रीन को ऑन/ऑफ स्टेटिस्टिक्स के साथ बैटरी का ग्राफ भी शेयर किया है। स्क्रीन बंद होने के बाद भी फोन की बैटरी कुछ घंटे में डिस्चार्ज हो गई। बता दें कि एपल ने आईफोन 11 प्रो और 11 प्रो मैक्स की तुलना में नए आईफोन 12 प्रो और 12 प्रो मैक्स पर बैटरी का आकार छोटा कर दिया है।

आईफोन 12 का बैटरी टेस्ट
एक यूट्यूबर द्वारा आईफोन 12 सीरीज के स्मार्टफोन्स और आईफोन 11 सीरीज के स्मार्टफोन्स की बैटरी बैकअप को लेकर कुछ टेस्ट किए थे। इसमें पता चला कि आईफोन 12 की बैटरी आईफोन 11 से तो बेहतर रही, लेकिन आईफोन 11 प्रो और 11 प्रो मैक्स की तुलना में कमजोर निकली। टेस्ट में आईफोन 12 और 12 प्रो की बैटरी 6.5 घंटे चली, वहीं आईफोन 11 प्रो की बैटरी 7.5 घंटे चली। आईफोन 11 प्रो मैक्स की बैटरी 8 घंटे 29 मिनट चली।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Few iPhone 12 Pro owners report battery drainage issue

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...