Wednesday, December 2, 2020

अपने स्टार्ट-अप के लिए प्रतिद्वंद्वियों के साथ मर्जर को तैयार, सभी से बातचीत के लिए तैयार December 01, 2020 at 08:12PM

इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि उनका स्टार्ट-अप प्रतिद्वंद्वी के मर्जर के लिए खुला है। बर्लिन में एक एक्सल स्प्रिंगर इवेंट के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं। उनसे पूछा गया था कि क्या वे प्रतिद्वंद्वी कार मेकर को खरीदने पर विचार करेंगे, जिससे 500 बिलियन डॉलर (39.97 लाख करोड़ रुपए) से अधिक की मार्केट वैल्यू वाली टेस्ला के लिए टेकओवर बिड लॉन्च करना आसान होगा।

इवेंट में मस्क ने कहा, "हम निश्चित रूप से ऐसे अधिग्रहण की शुरुआत नहीं कर रहे हैं, जो शत्रुतापूर्ण हो। अगर किसी ने कहा कि टेस्ला के साथ मर्जर अच्छा विचार है, तो हम उनसे बातचीत करने के लिए तैयार हैं।"

कंपनी ने निवेशकों को इस साल 550% का रिटर्न दिया
कंपनी के शेयर ने निवेशकों को 2020 में अबतक 550% का रिटर्न दिया। शानदार तेजी के चलते कंपनी का मार्केट कैप भी पहली बार 500 बिलियन डॉलर (39.97 लाख करोड़ रुपए) के पार पहुंच गया है। यह रिलायंस इंडस्ट्रीज के मार्केट कैप से तीन गुना अधिक है। RIL मार्केट कैप के लिहाज भारत की सबसे बड़ी कंपनी है।

शानदार तेजी की वजह
ब्लूमबर्ग के मुताबिक बीते हफ्ते से टेस्ला के शेयरों में शानदार तेजी देखने को मिल रही है। क्योंकि, पिछले सोमवार को S&P डाउ जोंस इंडेक्स ने आने वाले दिनों में टेस्ला को इंडेक्स में शामिल करने की बात कही थी। रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ला के शेयर को डाउ जोंस इंडेक्स में इसी साल 21 दिसंबर को शामिल किया जा सकता है।

एलन मस्क की नेटवर्थ में बढ़त
शेयरों में बढ़त के चलते टेस्ला के को-फाउंडर एलन मस्क का नेटवर्थ 2020 में अबतक 108 बिलियन डॉलर (7.99 लाख करोड़ रुपए) बढ़ा। यह किसी भी शख्स की नेटवर्थ में अबतक की सबसे अधिक बढ़ोतरी है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक एलन मस्क की नेटवर्थ 136 बिलियन डॉलर (10 लाख करोड़ रुपए) है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मस्क ने कहा है कि उनका स्टार्ट-अप प्रतिद्वंद्वी के मर्जर के लिए खुला है

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...