Wednesday, November 11, 2020

एपल ने अपने होममेड प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया मैकबुक प्रो, MacBook Air और मैक मिनी; बुकिंग आज से शुरू November 10, 2020 at 09:15AM

एपल ने आज अपने वर्चुअल इवेंट ‘वन मोर थिंग’ में Silicon बेस्ड MacBook का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने अपने इवेंट में MacBook Air को लॉन्चिंग की घोषणा की है। इसके साथ ही एपल ने अपने होममेड प्रोसेसर के साथ मैकबुक प्रो, MacBook Air और मैक मिनी को लाॅन्च किया है। इनमें Apple M1 चिप का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी के मुताबिक, इसे आज से बुक किया जा सकता है। यह अगले सप्ताह से मार्केट में उपलब्ध होंगे। एपल की तरफ से पहली बार खुद के प्रोसेसर पर बेस्ड Mac कंप्यूटर को पेश गया है।

बता दें कि एपल का ‘वन मोर थिंग’ इवेंट मंगलवार रात भारतीय समय के अनुसार 11.30 बजे से शुरू हुआ। पिछले कुछ महीनों में एपल का ये तीसरा इवेंट है। इससे पहले एपल ने सितंबर के इवेंट में आईपैड और वॉच लॉन्च किए थे। वहीं, अक्टूबर वाले इवेंट में आईफोन 12 सीरीज लॉन्च की थी।

कंपनी के मुताबिक, M1 चिपसेट के सपोर्ट से iPhone और iPad App को सीधे अपने Apple M1 और macOS Big Sur बेस्ड Mac पर एक्सेस कर पाएंगे। M1 चिपसेट में 3D और शानदार गेमिंग एक्सपीरियंस मिलेगा। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि MacBook Air में 18 घंटे का वीडियो प्लेबैक मिलेगा। जो पहले के मुकाबले 6 घंटे ज्यादा है।

Mac कंप्यूटर कई मायनों में खास है। कंपनी के मुताबिक, बाकी कंप्यूटर के मुकाबले कहीं ज्यादा फास्ट, बेहतर परफॉर्मेंस वाला होगा। साथ ही बहुत की कम बिजली की खपत करेगा। Mac कंप्यूटर को खुद के प्रोसेसर के साथ पेश किया गया।

Mac कंप्यूटर इंटेल चिपसेट के साथ आता था। हालांकि, अब अपनी चिपसेट के आने के बाद Apple की तरफ से itel चिप से दूरी बनाई जा सकती है। Apple ने इस साल जून में ही ऐलान कर दिया था कि कंपनी Mac कंप्यूटर को अपनी चिपसेट के साथ पेश कर रही है। Apple लंबे वक्त से अपने iPhone, iPads और Apple Watch के लिए प्रोसेसर को डिजाइन कर रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Apple one more thing event 2020: Apple MacBook Air with M1 announced

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...