Saturday, October 3, 2020

फेसबुक के मैसेंजर से होगा इंस्टाग्राम के डायरेक्ट मैसेज का मर्जर; वॉट्सऐप को भी किया जा सकता है मर्ज, जानिए यूजर कर इसका क्या असर पड़ेगा ? October 03, 2020 at 02:35AM

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज को फेसबुक मैसेंजर के साथ मर्ज करने का ऑप्शन उपलब्ध कराने पर विचार कर रही है। यानी कि अब यूजर इंस्टाग्राम से मैसेंजर के लोगों को मैसेज भेज सकते हैं और फेसबुक मैसेंजर के यूजर यूज कर सकेंगे। यूजर अगर चाहे तो मैसेंजर और इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज को अलग भी रख सकते हैं। यह जानकारी फेसबुक ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी है।

अलग से डाउनलोड नहीं करना होगा

बता दें कि इस मर्जर के बाद यूजर को अलग से कुछ भी डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी। केवल एक प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल करके दूसरे प्लेटफॉर्म पर मौजूद लोगों से संपर्क कर सकेंगे। साथ ही इंस्टाग्राम ऐप से उसके यूजर को की गई मैसेज और कॉल इंस्टाग्राम ऐप में ही रहेंगी।

नए फीचर भी मिलेंगे

इंस्टाग्राम पर मैसेज एक्सपीरियंस को मजेदार बनाने के लिए कई नए फीचर्स को जोड़ गया है। इनमें सेल्फी स्टीकर्स, वॉच टूगेदर और वैनिश मोड जिससे एक निश्चित समय के सात मैसेज खुद गायब होंगे, ये शामिल हैं। फेसबुक ने कहा कि कुछ फीचर्स पहले इंस्टाग्राम और फिर उसके बाद मैसेंजर पर आएंगे।

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की योजना है कि वॉट्सऐप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम को एक साथ मिलाया जा सके। अगर ऐसा होता है तो ये तीनों ऐप्स स्टैंड अलोन ऐप्स की तरह अलग-अलग काम ही करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Facebook will merge Instagram DM with Messenger in new update

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...