Saturday, October 31, 2020

जल्द ही भारतीय सडकों पर दौड़ती नजर आएगी महिंद्रा e-KUV100, जानिए फुल चार्ज में कितना चलेगी October 31, 2020 at 02:33AM

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने फरवरी में 2020 ऑटो एक्सपो में रेगुलर KUV NXT पर बेस्ड इलेक्ट्रिक KUV100 का ग्लोबल प्रीमियर किया था। कंपनी ने बताया था कि इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.25 लाख रुपए होगी। हालांकि, इसकी लॉन्चिंग नहीं हो पाई। इंटरनेट पर सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार आने वाले महीनों में छोटी एसयूवी महिंद्रा e-KUV100 के पहले बैच को रोलआउट कर सकती है। एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, महिंद्रा eXUV300 को कंपनी अगले साल की दूसरी छमाही के दौरान लॉन्च करेगी।


महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ पवन गोयनका ने Treo Zor इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर के लॉन्च के दौरान e-KUV100 के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी डीलरशिप के लिए डिस्पैच शुरू करने पर काम कर रही है और यह अगले तीन महीनों के भीतर उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध होगा। e-KUV100 ब्रांड के इलेक्ट्रिक लाइनअप का हिस्सा है क्योंकि कई अन्य ईवी भी पाइपलाइन में है।

ये भी पढ़ सकते हैं...

1. सिंगल चार्ज में 370 किमी. से ज्यादा चलेगी महिंद्रा eXUV300, जानिए लॉन्चिंग डेट और कीमत

2. देश की पहली हाइड्रोजन फ्यूल सेल वाली कार का सफल ट्रायल हुआ, 250km तक की रेंज मिलेगी

3. मिनी इलेक्ट्रिक एसयूवी पर काम कर रही हुंडई, जानिए लॉन्चिंग डेट और कीमत

4. भारतीय सड़कों पर धूम मचा रहे हैं ये 7 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स, कीमत एक लाख से शुरू

5. जल्द लॉन्च होने वाली हैं ये 10 इलेक्ट्रिक कारें, सिंगल चार्ज में 470 किमी. तक चलेगी

महिंद्रा e-KUV100: खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

  • महिंद्रा का पहले इन-हाउस इलेक्ट्रिक वाहन में एक लिक्विड-कूल्ड बैटरी पैक दिया जाएगा, जो फास्ट चार्जर पर प्लग होने पर केवल 55 मिनट में 80 प्रतिशत तक बैटरी चार्ज करने में सक्षम है। महिंद्रा e-KUV100 में रेगुलर IC-engined मॉडल की तुलना में थोड़ा-बहुत ही अंतर है। KUV NXT के कारण बाजार में एक नए माइक्रो एसयूवी सेगमेंट शुरू हुआ था।
  • यह मॉड्यूलर MESMA प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी और इसमें 15.9 kWh की बैटरी और एक इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जो 54 पीएस का पावर और 120 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में इसमें 147 किमी की रेंज मिलेगी।
  • इक्विपमेंट लिस्ट की बात करें तो, इसमें सात इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, माउंटेड कंट्रोल के साथ मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, रिमोट डायग्नोस्टिक्स, लोकेशन ट्रैकिंग जैसे एडवांस्ड फीचर्स मिलेंगे।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ पवन गोयनका ने Treo Zor इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर के लॉन्च के दौरान e-KUV100 के बारे में बताया।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...