Sunday, October 25, 2020

7 सीटर वर्जन में जल्द आ रही है हुंडई क्रेटा, जानिए लॉन्चिंग डेट, कीमत और किससे होगा मुकाबला October 24, 2020 at 10:12PM

हुंडई क्रेटा को इस साल की शुरुआत में एक जनरेशनल अपडेट मिला। मिड साइज एसयूवी का नया-जनरेशन मॉडल पूरी तरह से नए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जिसे थोड़ा बड़े वाहनों के साथ भी उपयोग किया जा सकता है। इसलिए, हुंडई इसी प्लेटफार्म का उपयोग कर क्रेटा का 7-सीटर वर्जन बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। 7-सीटर क्रेटा का मुकाबला बाजार में पहले से मौजूद एमजी हेक्टर प्लस और अपकमिंग टाटा ग्रेविटास से देखने को मिलेगा।

टेस्टिंग के दौरान की बार देखा जा चुका है

  • कार के कैमोफ्लैग्ड (Camouflaged) टेस्ट मॉडल को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है, जिससे इसके डिजाइन को लेकर कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आ चुकी हैं।
  • टेस्टिंग मॉडल को देखकर उम्मीद की जा रही है कि 7-सीटर क्रेटा में अपडेटेड फ्रंट ग्रिल, पीछे की तरफ फ्लैटर रूफ, एडिशनल रियर क्वार्टर, री-डिजाइन सी-पिलर और साथ ही एक बड़ा रियर ओवरहैंग मिलेगा। इसके अलावा, इस थ्री-रो एसयूवी को री-डिजाइन टेल लैंप भी देखने को मिलेंगे।

मौजूदा मॉडल के सामान हो सकते हैं फीचर्स

  • अतिरिक्त सीटों के अलावा, केबिन लेआउट पांच-सीट क्रेटा की तुलना में काफी हद तक सामान रहने की उम्मीद है।
  • स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10.25 इंच की टच-स्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बोस साउंड सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, पावर्ड ड्राइवर सीट और एयर प्यूरीफायर जैसी खूबियां बरकरार रहने की उम्मीद है।

ये हो सकते हैं इंजन ऑप्शन

  • क्रेटा को वर्तमान में तीन पावरट्रेन के साथ पेश किया गया है, जिसमें 115 पीएस/144 एनएम पर 1.5 लीटर एनए पेट्रोल यूनिट, एक 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन जो 140 पीएस पावर और 242 एनएम टॉर्क का जनरेट करता है, साथ ही 1.5 लीटर डीजल इंजन शामिल है जो 115 पीएस और 250 एनएम का पावर आउटपुट देता है।
  • 7-सीटर हुंडई क्रेटा को 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। डीजल इंजन को संभवतः 6-स्पीड एमटी और 6-स्पीड एटी के साथ पेश किया जाएगा, जबकि टर्बो-पेट्रोल यूनिट को स्टैंडर्ड 7-स्पीड डीसीटी के साथ पेश किया जा सकता है।

मौजूदा मॉडल से एक लाख से अधिक महंगा हो सकता है 7-सीटर वर्जन

  • वर्तमान में 5-सीटर हुंडई क्रेटा की एक्स-शोरूम कीमत 9.81 लाख रुपए से 17.31 लाख रुपए के बीच में बेचती है, हालांकि, इसके 7-सीटर वर्जन मौजूदा मॉडल से लगभग 1 लाख रुपए से अधिक महंगा हो सकता है।
  • हुंडई को 'अलकेजर' (Alcazer) को भारतीय बाजार में 2021 के मध्य में लॉन्च करने की उम्मीद है


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
7-सीटर हुंडई क्रेटा को 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। (डेमो इमेज)

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...