Monday, October 5, 2020

1.25 लाख रुपए की कीमत के साथ लॉन्च हुआ मोटोरोला रेजर 5G, कंपनी दे रही है 26 हजार रुपए कम में खरीदने का मौका; जानें क्या है पूरी डील October 04, 2020 at 11:57PM

मोटोरोला ने रेजर 5G को अपने नए फोल्डेबल फोन के तौर पर भारत में लॉन्च कर दिया है। नया स्मार्टफोन मौजूदा मोटोरोला रेजर का अपग्रेड वर्जन है जो 5G सपोर्ट के साथ आता है और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर से लैस है। फोन में पहले की तरह ही 6.2-इंच के फ्लेक्सिबल OLED डिस्प्ले है, जो आधे हिस्से में पूरी तरह से फोल्ड हो सकता है। फोल्डेबल फोन में क्विक नोटिफिकेशन के लिए अलग 'क्विक व्यू' डिस्प्ले भी है। इसके अलावा, मोटोरोला रेजर 5G एक मेटल और ग्लास बॉडी से बना है, जिसमें 3D ग्लास और 7000 सीरीज एल्यूमीनियम का इस्तेमाल किया गया है।

फोन की पहली सेल 12 अक्टूबर से शुरू होगी, इसे सभी लीडिंग रिटेल स्टोर और फ्लिपकार्ट के माध्यम से खरीदा जा सकेगा।

मोटोरोला रेजर 5G: भारत में कीमत और उपलब्धता

  • मोटोरोला रेजर 5G की भारत में कीमत 1,24,999 रुपए है, यह कीमत फोन के एकमात्र 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वैरिएंट की है।
  • फोन एक पोलिश ग्रेफाइट कलर ऑप्शन में आता है और इसकी प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है।
  • फोन की पहली सेल 12 अक्टूबर से शुरू होगी, इसे सभी लीडिंग रिटेल स्टोर और फ्लिपकार्ट के माध्यम से खरीदा जा सकेगा।
  • लॉन्चिंग ऑफर के तहत HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड के साथ-साथ डेबिट और क्रेडिट कार्ड ईएमआई ट्रांजेक्शन पर 10,000 रुपए का इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जाएगा।
  • फ्लिपकार्ट फोन पर 16400 रुपए तक एक्सचेंज बोनस भी दे रही है। (पुराने फोन के मॉडल और कंडीशन के हिसाब से एक्सचेंज बोनस की वैल्यू तय की जाएगी।)
  • जियो के ग्राहक 4999 रुपए के एनुअल प्लान के साथ डबल डेटा बेनेफिट्स का लाभ ले सकते हैं। इसके अलावा जियो बिना किसी भुगतान के एक-साल तक अनलिमिटेड सर्विस भी मुहैया कराएगा।
  • मोटोरोला ने हाल ही में भारत में मौजूदा मोटोरोला रेजर (2019) मॉडल की कीमत घटाकर 84,999 रुपए (ऑफिशियल वेबसाइट) कर दी है। पुराने मॉडल भी स्टॉक खत्म होने तक भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा।
  • वैश्विक स्तर पर, मोटोरोला रेजर 5G को $1,399.99 (लगभग 1,02,600 रुपए) के प्राइस टैग के साथ सितंबर में लॉन्च किया गया था।

मोटोरोला रेजर 5G: स्पेसिफिकेशन

  • डुअल-सिम (नैनो + ईसिम) मोटोरोला रेजर 5G My UX पर बेस्ड एंड्रॉयड 10 पर चलता है। इसमें 876x2142 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ फोल्डेबल 6.2 इंच का प्लास्टिक ओएलईडी डिस्प्ले मिलता है। इसके साथ ही फ्लिप पैनल के टॉप पर 600x800 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 2.7 इंच का ओएलईडी डिस्प्ले भी है।
  • मोटोरोला रेजर 5G फोन ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर से लैस है, जिसे एड्रेनो 620 जीपीयू और 8GB रैम के साथ जोड़ा गया है।
  • फोन में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर के साथ जिसमें f/1.7 अपर्चर का लेंस है। यह ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) से भी लैस है और लेजर ऑटोफोकस तकनीक के साथ उपलब्ध है।
  • मोटोरोला ने सेकेंडरी स्क्रीन के टॉप पर मेन कैमरा दिया है। फोन को फोल्ड करने पर यहीं कैमरा सेल्फी लेने का काम करता है। कैमरे में कई सारे मोड्स मिल जाते हैं जिसमें ग्रुप सेल्फी, पोर्ट्रेट मोड और स्पॉट कलर शामिल हैं। इसके अलावा भी फोन में 20-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है, जो फोल्डेबल डिस्प्ले के ऊपर है और f/2.2 अपर्चर के साथ आता है।
  • फोन 256 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आता है जिसमें माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट नहीं करता। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 5G, 4G LTE, वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ, जीपीएस / ए-जीपीएस, एनएफसी और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं।
  • मोटोरोला रेज़र (2019) के विपरीत (जिसमें फ्रंट में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है) इसमें पीछे की तरफ एक फिंगरप्रिंट सेंसर लगा था। इसमें एक्सीलेरोमीटर, एम्बिएंट लाइट, बैरोमीटर, गाइरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर और एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर शामिल हैं।
  • फोन में 2800mAh की बैटरी दी है जो 15W TurboPower फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी का कहना है कि फोन का फ्लिप मैकेनिज्म दो लाख फ्लिप्स तक झेलने में सक्षम है। इसके अलावा, फोन वाटर-रिपेलेंट कोटिंग के साथ आता है और इसे वन-हैंड एक्सपीरियंस के साथ डिजाइन किया गया है, जो सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 के विपरीत है जिसे खोलने के लिए दो हाथों की आवश्यकता होती है।
  • मोटोरोला रेजर 5G का डायमेंशन 169.2x72.6x7.9 एमएम है हालांकि, फोल्ड होने पर इसका डायमेंशन 91.7x72.6x16 एमएम हो जाता है। फोन सिर्फ 192 ग्राम वजनी है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जियो के ग्राहक 4999 रुपए के एनुअल प्लान के साथ डबल डेटा बेनेफिट का लाभ ले सकते हैं। इसके अलावा जियो बिना किसी भुगतान के एक-साल तक अनलिमिटेड सर्विस भी मुहैया कराएगा।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...