Saturday, September 5, 2020

कोटक महिंद्रा के एमडी ने कहा कि वाहन खरीदने के लिए बैंक लोन देने तैयार, पैसे की कमी का कोई मुद्दा नहीं है September 05, 2020 at 01:42AM

कोटक महिंद्रा बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी उयद कोटक ने कहा है कि वाहन खरीदने के लिए बैंक लोने देने के लिए तैयार हैं। लोन देने के लिए पैसे की कमी का कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कोविड-19 महामारी के बीच ऑटो इंडस्ट्री के समक्ष आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए सरकार से अनुरोध भी किया है।

सियाम के इवेंट में कोटक ने कहा
सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) के 60वें एनुअल कन्वेंशन के दौरान कोटक ने कहा कि सरकार और उद्योग के बीच साझेदारी मौजूदा अनिश्चित समय से बाहर आने की कुंजी है। उन्होंने कहा, ''इस समय, मुझे पैसे की उपलब्धता का कोई मुद्दा दिखाई नहीं दे रहा है, जो कि पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। यदि मांग है तो बैंक वाहनों के लिए कर्ज देने को तैयार हैं।"

उन्होंने कहा कि वाहनों के कर्ज को लेकर ब्याज दर अथवा धन की कमी का कोई मुद्दा नहीं दिखाई देता है। कोटक ने इस बात पर जोर दिया कि बैंक वाहनों के लिए कर्ज देने को तैयार हैं।

RBI द्वारा ब्याज दर में कमी सकारात्मक कदम
कोटक ने आगे कहा कि रिजर्व बैंक द्वारा ब्याज दर में बड़ी गिरावट करना सकारात्मक है और फंड की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) लगातार नीचे आ रही हैं। इसके साथ बांड बाजार और धन बाजार की दरें भी ठीक-ठाक नीचे आई हैं। मौद्रिक नीति के मामले में पहले ही बहुत सारा काम किया जा चुका है। चुनौती यह है कि हम आपूर्ति और मांग को कैसे तेज करते हैं।

उन्होंने कहा, ''वाहन उद्योग को आपूर्ति पक्ष की बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है और लॉकडाउन के कारण आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान हैं। केंद्र और राज्यों के बीच सहज दृष्टिकोण की जरूरत है ताकि आपूर्ति श्रृंखला प्रभावित न हो। दीर्घ अवधि में वाहन उद्योग की संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए सड़कों की बुनियादी संरचना में निवेश की जरूरत है।"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
उयद कोटक ने कहा कि रिजर्व बैंक द्वारा ब्याज दर में बड़ी गिरावट करना सकारात्मक है

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...