Wednesday, September 30, 2020

गूगल ने दी बड़ी राहत, अब आप अगले साल तक मुफ्त में अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग का लुत्फ उठा सकेंगे, कंपनी ने 30 सितंबर की डेडलाइन को आगे बढ़ाया September 30, 2020 at 12:52AM

गूगल ने मुफ्त अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग की वैधता को अगले साल मार्च तक के लिए बढ़ा दिया है। ऐसे में अब यूजर्स को मार्च 2021 तक गूगल मीट ऐप के जरिए 24 घंटे फ्री में अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग की सुविधा जारी रहेगी। हालांकि, इसके लिए जीमेल अकाउंट होना जरूरी होगा। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने गूगल मीट ऐप के जरिए 30 सितंबर तक मुफ्त अनलिमिटेड वीडियो कॉलिंग की सुविधा ऑफर की गई थी। अब 30 सितंबर की डेडलाइन को बढ़ाकर मार्च 2021 कर दिया गया है।

कोविड में गूगल मीट बना मददगार

इससे पहले तक खबर थी कि 1 अक्टूबर से गूगल मीट पर फ्री में अनलिमिटेड टाइम तक वीडियो कॉलिंग नहीं हो सकेगी। इसके लिए पैसा देना होगा। यूजर 60 मिनट तक ही फ्री में गूगल मीट पर वीडियो कॉल कर सकेंगे। हालांकि अब यूजर्स के लिए राहत भरी खबर है। बता दें कि कोविड-19 महामारी के चलते घर से काम कर रहे कर्मचारी मीटिंग के लिए, स्टूडेंट्स ऑनलाइन क्लासेज के लिए गूगल मीट का इस्तेमाल कर रहे थे। जहां गूगल मीट पर अधिक से अधिक 100 लोगों को अनलिमिटेड टाइम के लिए वीडियो कॉल करने की छूट दी गई थी।

गूगल मीट से जोड़ा गया नया फीचर

हाल ही में गूगल यूजर्स की सुविधा के लिए गूगल मीट में नया फीचर जोड़ा है, जिसका नाम न्वाइज कैंसिलेशन है। इस फीचर के जरिए दोनों एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान बैकग्राउंड में उत्पन्न होने वाले शोर को रोक सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने जून में इस फीचर को डेस्कटॉप वर्जन के लिए जारी किया था। यह सुविधा डिफॉल्ट रूप से बंद है। इसे एक्टिव करने के लिए आपको सेटिंग्स में दिए गए More पर टैप करना होगा। जिसके बाद Noise Cancellation फीचर स्टार्ट हो जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोविड-19 महामारी के चलते घर से काम कर रहे कर्मचारी मीटिंग के लिए, स्टूडेंट्स ऑनलाइन क्लासेज के लिए गूगल मीट का इस्तेमाल कर रहे थे।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...