Friday, August 14, 2020

यामाहा ग्राहकों के लिए वर्चुअल स्टोर शुरू करेगी, घर बैठे घूम पाएंगे कंपनी का पूरा शोरूम August 14, 2020 at 12:38AM

जापान की टू-व्हीलकर कंपनी यामाहा ने भारत में ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। इस प्लेटफॉर्म की मदद से लोग लोग घर बैठकर ही यामाहा की गाड़ियां और एक्सेसरीज खरीद पाएंगे। कोविड-19 महामारी के चलते लगाए गए लॉकडाउन में कंपनी को भारी नुकसान हुआ है। ऐसे में कंपनी अब ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म के जरिए मार्केट में वापसी करना चाहती है।

यामाहा के इस ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म की मदद से ग्राहक बाइक के शोरूम में वर्चुअली विजिट कर पाएंगे। वे बाइक और स्कूटर्स को अपनी वर्चुअली देख पाएंगे। ऐसे में गाड़ी पसंद आने के बाद ग्राहक बाइक और स्कूटरों को ऑनलाइन ही खरीद पाएंगे। कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर गाड़ियों की कीमत, स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स, माइलेज जैसी कई जानकारियां शेयर करेगी।

डिजिटल ही फ्यूचर: यामाहा
यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप के प्रेसिडेंट मोटोफुमी शितारा ने कहा, "अब डिजिटल ही फ्यूचर है और वर्चुअल स्टोर के साथ हमारी नई वेबसाइट भारत में दोपहिया ग्राहकों के लिए एक विस्तारित खरीद अनुभव और व्यक्तिगत ग्राहक सेवाओं की पेशकश करने के लिए तैयार है। कंपनी सुरक्षित, विश्वसनीय और आकर्षक ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से यामाहा के रिटेल ऑपरेशन के डिजिटल परिवर्तन में तेजी ला रही है।"

ग्राहकों की जरूरत का सभी सामान मिलेगा
उन्होंने कहा कि, इस कॉन्सेप्ट में हम आगे चलकर और भी इनोवेशन करेंगे। जिससे हमारे ग्राहक इस प्लेटफॉर्म पर एक्सेसरीज और अपेरेल्स भी खरीद पाएंगे। इन चीजों को खरीदने के लिए ग्राहकों को कहीं और जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इससे ग्राहकों के इससे ग्राहकों के लिए खरीदारी का अनुभव बेहतर होगा।

शितारा ने आगे कहा, हमारी मौजूदा बिक्री के बाद की गतिविधियां जैसे एक्सटेंडेड वारंटी ऑफर और रोड साइड असिस्टेंस ग्राहकों के लिए एक्स्ट्रा बेनिफिट होगा।

नई वेबसाइट करेगी ग्राहकों को गाइड

यामाहा मोटर इंडिया ने कहा कि उसकी नई वेबसाइट पर ग्राहकों को गाइड करने के लिए कई तरह के ऑप्शन दिए जाएंगे। यहां पर उनकी कंपनी की गाड़ी के स्पेसिफिकेशन के साथ दूसरी गाड़ियों के तुलना करने का भी विकप्ल होगा। इसके साथ, ग्राहक स्टोर पर 360 डिग्री एंगल के साथ वर्चुअल विजिट कर पाएंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यामाहा के इस ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म की मदद से ग्राहक बाइक के शोरूम में वर्चुअली विजिट कर पाएंगे

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...