Sunday, August 2, 2020

4 अगस्त को लॉन्च होगा बजट फोन रेडमी 9 प्राइम, कंपनी का दावा- अपने प्राइस बैंड का पहला फोन होगा जिसमें FHD+ डिस्प्ले मिलेगा August 02, 2020 at 03:19AM

चीनी कंपनी शाओमी भारत में अपना नया फोन रेडमी 9 प्राइम 4 अगस्त को लॉन्च करेगी। कंपनी ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी। इसे बजट फोन के तौर पर लॉन्च किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने इसकी कीमत को लेकर कोई सफाई नहीं दी है लेकिन इतना जरूर बताया कि यह अपने प्राइस बैंड का पहला स्मार्टफोन होगा, जिसमें फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे 6-7 अगस्त को प्राइम डे की बिक्री के दौरान बेचा जाएगा।

कंपनी का ऑफिशियल ट्वीट

वीडियो स्ट्रीमिंग के जरिए होगी लॉन्चिंग
शाओमी रेडमी 9 प्राइम, जैसा कि पहले ही बता चुके हैं, 4 अगस्त को भारत में लॉन्च होने जा रहा है। लॉन्चिंग इवेंट दोपहर 12 बजे शुरू होगा और संभवतः यूट्यूब और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट सहित सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स पर स्ट्रीम किया जाएगा। देश में इसे अमेजन, एमआई डॉट कॉम, एमआई होम स्टोर्स और एमआई पार्टनर रिटेलर्स के माध्यम से बेचा जाएगा।

रेडमी 9 प्राइम की संभावित कीमत

  • रिपोर्ट्स की मुताबिक, रेडमी 9 प्राइम इस साल जून में अपनी शुरुआत में लॉन्च हो चुके रेडमी 9 के ग्लोबल वैरिएंट का ही रीब्रांडेड वर्जन है। हालांकि, रेडमी 9 प्राइम के एक स्पेसिफिकेशन जिसे कंपनी ने टीज किया है, जो पूरी तरह से रेडमी 9 के ग्लोबल वैरिएंट से मेल खाता है। शाओमी इंडिया के सीईओ मनु कुमार जैन ने 31 जुलाई को कहा कि रेडमी 9 प्राइम एक फुल-एचडी प्लस डिस्प्ले (2340x1080 पिक्सल रेजोल्यूशन, यानी इसमें करीब 2.5 मिलियन पिक्सल होंगे) के साथ आएगा, जो कि रेडमी 9 के ग्लोबल वैरिएंट में भी मौजूद है।
  • अगर रेडमी 9 प्राइम वास्तव में रेडमी 9 निकला, तो इसमें मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर, 4GB तक रैम और 64GB तक ऑनबोर्ड स्टोरेज मिल सकता है। इसके अतिरिक्त, रेडमी 9 में 6.53-इंच का डिस्प्ले, 5020mAh बैटरी, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और डुअल नैनो सिम सपोर्ट भी मिल सकता है।
  • इसमें क्वाड कैमरा सेटअप है जिसमें 13-मेगापिक्सल का मेन शूटर, 8-मेगापिक्सल का सेकेंडरी अल्ट्रा-वाइड-एंगल शूटर, 5-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर समेत फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का कैमरा मिलने की भी उम्मीद है।
  • इसके अलावा रेडमी 9 की तरह इसमें रियर फिंगरप्रिंट सेंसर, 3.5 मिमी ऑडियो जैक, IR ब्लास्टर और एक बड़ा 0.7CC स्पीकर बॉक्स भी मिलने की उम्मीद है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शाओमी के सीईओ मनु जैन ने वीडियो टीजर में बताया कि डिस्प्ले में 2340x1080 पिक्सल रेजोल्यूशन मिलेगा, यानी इसमें करीब 2.5 मिलिनय पिक्सल होंगे

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...