Thursday, August 6, 2020

सैमसंग ने लॉन्च किया नया फोल्डेबल फोन, गैलेक्सी वॉच 3 और इयरबड्स; कंपनी ने अनाउंस की गैलेक्सी नोट 20 सीरीज की भारतीय कीमत August 06, 2020 at 12:14AM

साउथ कोरियाई टेक कंपनी सैमसंग ने अपने गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में कई नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए। वर्चुअली हुए इस इवेंट में कंपनी ने गैलेक्सी नोट 20 सीरीज के साथ गैलेक्सी Z फोल्ड 2 फोल्डेबल फोन, गैलेक्सी टैब एस 7 और टैब एस 7 प्लस, गैलेक्सी वॉच 3 स्मार्टवॉच और गैलेक्सी बड्स लाइव इयरबड्स पेश किए। साथ ही कंपनी ने सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 और गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा 5G की भारतीय कीमत का भी ऑफिशियली ऐलान किया। भारत में इनकी प्री-बुकिंग्स भी शुरू हो चुकी है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 सीरीज: भारत में कीमत और ऑफर डिटेल्स

  • सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 (4G-ओनली) के 256GB स्टोरेज वैरिएंट की भारत में कीमत के साथ 77,999 रुपए है। हालांकि, सैमसंग गैलेक्सी नो 20 अल्ट्रा 5G के 256GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 1,04,999 रुपए है। सैमसंग ने सैमसंग डॉट कॉम साइट और विभिन्न ऑफलाइन रिटेल स्टोर के माध्यम से देश में गैलेक्सी नोट 20 सीरीज की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है।
  • गैलेक्सी नोट 20 की प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहक को 6 हजार रुपए और गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा 5G की प्री-बुकिंग पर 9 हजार रुपए तक का कैशबैक दिया जाएगा। मौजूदा गैलेक्सी यूजर्स अगर अपना वर्तमान फोन एक्सचेंज करते हैं तो वे 5000 रुपए का अतिरिक्त डिस्काउंट पाने के लिए भी पात्र हैं।
  • इसके अलावा, सैमसंग ने घोषणा की है कि गैलेक्सी नोट 20 की प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों के लिए 7,000 रुपए के बेनेफिट्स दिए जाएंगे जबकि गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा 5G के साथ 10,000 तक के बेनेफिट्स दिए जाएंगे। इन बेनेफिट्स को गैलेक्सी बड्स प्लस, गैलेक्सी बड्स लाइव, गैलेक्सी वॉचेस और गैलेक्सी टैब्स सहित अन्य गैलेक्सी प्रोडक्ट की खरीदी करते समय सैमसंग शॉप ऐप पर इस्तेमाल किया जा सकेगा।
  • सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 का इंडिया वैरिएंट मिस्टिक ब्रॉन्ज़ और मिस्टिक ग्रीन में उपलब्ध होगा जबकि गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा 5G मिस्टिक ब्रोंज़ और मिस्टिक ब्लैक रंगों में उपलब्ध होगा। सैमसंग ने यह भी पुष्टि की है कि गैलेक्सी नोट 20 और गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा 5G, एयरटेल और जियो द्वारा ई-सिम का सपोर्ट करते हैं।
  • गैलेक्सी नोट 20 सीरीज़ की भारत में कब लॉन्च कि जाएगी फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई सफाई नहीं दी है। हालांकि, गैलेक्सी नोट 20 और गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा दोनों ही 21 अगस्त से वैश्विक स्तर पर चुनिंदा बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएंगे।


S-पेन सपोर्ट और दो रियर कैमरे के साथ गैलेक्सी टैब S7/S7+ लॉन्च

  • एपल आईपैड प्रो और माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो 7 को चुनौती देने के लिए सैमसंग ने गैलेक्सी टैब S7 और S7 प्लस लॉन्च किए। S7 एलसीडी पैनल और S7 प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ आता है। बेहतर साउंड एक्सपीरियंस के लिए दोनों ही क्वाडरूपल स्पीकर के साथ आते हैं। दोनों में ही डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है।
  • यूरोपीय बाजार में गैलेक्सी टैब S7 (4G) के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत लगभग 62 हजार रुपए है जबकि 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत लगभग 69 हजार रुपए है। गैलेक्सी टैब S7 प्लस (4G) के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत लगभग 79 हजार रुपए है जबकि 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत लगभग 86 हजार रुपए है।

SpO2 सेंसर, IP68 रेटिंग और GPS से लैस है गैलेक्सी वॉच 3

  • इवेंट में सैमसंग ने नई गैलेक्सी वॉच 3 लॉन्च की। यह दो डायल ऑप्शन (41mm और 45mm) में उपलब्ध होगी। दोनों में वाई-फाई और LTE कनेक्टिविची वाले वर्जन मिलेंगे। पिछले मॉड की तुलना में कंपनी ने इसमें कई सारे बदलाव किए हैं, जैसे यह पहले से 14 फीसदी पतली, 8 फीसदी छोटी और 15 फीसदी हल्की हो गई है।
  • चुनिंदा बाजारों में यह बिक्री के लिए उपलब्ध है। अमेरिकी बाजार में इसके 41 एमएम मॉडल की कीमत लगभग 30 हजार रुपए और 45 एमएम मॉडल की कीमत 32 हजार रुपए है। भारत में इसकी कीमत कितनी होगी फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई सफाई नहीं दी है।
  • वॉच IP68 वॉटर रेजिस्टेंट रेटिंग, ई-सिम कनेक्टिविटी, ब्लड ऑक्सीजन (SpO2) फीचर. हार्ट रेट मॉनिटरिंग, स्लीप ट्रैकिंग, फॉल डिटेक्शन, वॉयल असिस्टेंट और गेश्चर कंट्रोल औऱ समेत कई एडवांस्ड फीचर्स से लैस है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 का इंडिया वैरिएंट मिस्टिक ब्रॉन्ज़ और मिस्टिक ग्रीन में उपलब्ध होगा जबकि गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा 5G मिस्टिक ब्रोंज़ और मिस्टिक ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...