Monday, June 8, 2020

MG मोटर्स ने टाटा पावर के साथ की साझेदारी, एमजी डीलरशिप पर लगाए जाएंगे 50 किलो वॉट सुपरफास्ट चार्जर June 08, 2020 at 01:49AM

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में क्रांति के अगले चरण की शुरुआत करते हुए एमजी मोटर इंडिया ने आज भारत की सबसे बड़ी इंटिग्रेटेड पावर यूटिलिटी टाटा पावर के साथ MoU साइन किया है। इस भागीदारी के हिस्से के रूप में, टाटा पावर पूरे भारत के चुनिंदा एमजी डीलरशिप स्थानों पर 50 किलो वॉट डीसी सुपरफास्ट चार्जर्स लगाएगा और एमजी डीलरशिप को एंड-टू-एंड ईवी चार्जिंग सॉल्युशन पेश करेगा।

50 किलोवॉट के सुपरफास्ट DC चार्जर लगाएं जाएंगे
इस भागीदारी के जरिए एमजी मोटर का लक्ष्य उन प्रमुख टारगेट शहरों पर फोकस करना है जिन्हें वह अपने भविष्य की ईवी विस्तार योजनाओं के एक हिस्से के रूप में देख रहा है। ये सुपरफास्ट 50 किलोवॉट डीसी चार्जर एमजी ZS ईवी ग्राहकों के साथ-साथ अन्य इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों, जिनके ऑटोमोबाइल सीसीएस/ सीएचएडेएमओ चार्जिंग स्टैंडर्ड्स के अनुकूल हैं, के लिए उपलब्ध रहेंगे।

इस संबंध में एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और एमडी राजीव चाबा ने कहा, “भारत के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूती देते हुए हम अपने ग्राहकों को क्लीनर और ग्रीन मोबिलिटी सॉल्युशन अपनाने के लिए मजबूत चार्जिंग इकोसिस्टम प्रदान करना चाहते हैं। टाटा पावर जैसे साझेदार के साथ, जो अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में एक अलग पहचान रखता है, हम आश्वस्त हैं कि हम बेहतर तालमेल स्थापित करेंगे और हम अपनी साझेदारी से और भी बेहतर परिणाम ग्राहकों को देते रहेंगे।”

टाटा पावर कंपनी लिमिटेड के सीईओ और एमडी, श्री प्रवीर सिन्हा ने कहा, “हम एमजी मोटर इंडिया के साथ एंड-टू-ईवी चार्जिंग पार्टनर बनकर खुश हैं और भविष्य में बैटरी उपयोग की सेकंड लाइफ पर भी काम करना चाहते हैं। ईवी चार्जिंग स्पेस में भारत के अग्रणी इंटिग्रेटेड कंपनी के रूप में, हम ग्राहकों को एक सहज चार्जिंग अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। हमें भरोसा है कि एमजी मोटर जैसे साझेदार के साथ, एमजी मोटर द्वारा पेश किए जाने वाले वाहनों इलेक्ट्रिफ़ाइड रेंज को अपनाने को लेकर देश की क्षमता में इजाफ़ा होगा।”

पांच शहरों में पहले से लगे हैं चार्जिंग स्टेशन
एमजी मोटर इंडिया ने पहले से ही पांच शहरों - नई दिल्ली- एनसीआर, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु और हैदराबाद में कुल 10 सुपरफ़ास्ट 50 किलोवाट चार्जिंग स्टेशन स्थापित कर दिए हैं और उसकी योजना अब इसे नए शहरों में विस्तार देना है। दूसरी ओर टाटा पावर ने ईएज़ चार्ज ब्रांड के तहत 19 अलग-अलग शहरों में 180+ चार्जिंग पॉइंट के साथ ईवी चार्जिंग इकोसिस्टम स्थापित किया है जो आसान और सुगम ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ उपलब्ध है। एमजी-टाटा पावर साझेदारी में ईवी बैटरी की सेकंड लाइफ मैनेजमेंट की संभावनाएं तलाशने सहित, उनके मौजूदा ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण के अनुरूप कोर वैल्यू और ऑपरेटिंग मॉडल शामिल होंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नई दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु और हैदराबाद में कुल 10 सुपरफ़ास्ट 50 किलोवाट चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जा चुके हैं

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...