Wednesday, May 13, 2020

अब 25 कमेंट एक साथ डिलीट कर सकेंगे इंस्टाग्राम यूजर्स, पोस्ट में कौन टैग कर सकेगा यह सुनिश्चित करने के भी सुविधा मिलेगी May 12, 2020 at 11:02PM

साइबर बुलिंग जैसी समस्याओं से निपटने के लिए फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने कई फीचर और अपडेट्स जारी किए हैं। कम्युनिटी स्टैंडर्ड्स इंफोर्समेंट ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म को और ज्यादा सुरक्षित करने के लिए यह कदम उठाया है।
इंस्टाग्राम ने अपने ब्लॉग में लिखा कि हम कम्युनिटी स्टैंडर्ड्स इंफोर्समेंट रिपोर्ट का पांचवा एडिशन जारी कर रहे हैं, जो फेसबुक और इंस्टाग्राम को सुरक्षित रखने के हमारी प्रगति को ट्रैक करता है। इसी के साथ कंपनी ने कई सारे फीचर्स जारी किए जो यूजर को और बेहतर अनुभव देंगे।

डिलीट कमेंट इन बल्क:

इस फीचर के जरिए यूजर एक साथ लगभग 25 कमेंट डिलीट कर सकेगा। यह उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद है, जिनकी काफी सारे फॉलोअर्स हैं, ऐसे में वे अकाउंट पर पॉजिटिव एनवायरनमेंट बना सकेंगे। आईओएस में यह फीचर इस्तेमाल करने के लिए कमेंट में जाकर डोटेट आइकन पर क्लिक करना होगा, जो टॉप राइट कॉर्नर पर मिलेगा। इसमें इसमें मैनेज कमेंट में जाकर यूजर एक साथ 25 कमेंट चुन कर डिलीट कर सकेगा।

ब्लॉक कमेंट्स और अकाउंट्स:

कमेंट में बल्क में डिलीट करने के अलावा, यूजर किसी कमेंट पर ब्लॉक या प्रतिबंध लगा सकेगा। इसके लिए आईओएस डिवाइस यूजर को ब्लॉक किए जाने वाले कमेंट को सिलेक्ट कर मैनेज कमेंट में जाना होगा। इसका अलावा अकाउंट को बल्क में ब्लॉक करने के लिए More ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। एंड्ऱॉयड यूजर को कमेंट पर प्रेस और होल्ड करना होगा, इसके बाद डोटेड (Dotted) आइकन पर जाकर ब्लॉक को सिलेक्ट करना होगा।

यूजर चुन सकेगा कि उसे कौन टैग कर सके:

एंटी बुलिंग के लिए एक और फायदेमंद फीचर कंपनी ने जारी किया है। इसमें यूजर खुद तय कर सकेंगे कि इंस्टाग्राम पोस्ट पर कौन से यूजर उन्हें टैग और मेंशन कर सके। इसमें तीन ऑप्शन मिलेंगे “Everyone," “Only People You Follow," और “No One"। यूजर इसमें से किसी एक को चुन सकता है।

पिन्नड (Pinned) कमेंट:

पॉजिटिव एक्सपीरियंस को प्रोमेट करने के लिए इंस्टाग्राम पिन्नड कमेंट फीचर पर भी काम कर रही है। इसमें यूजर ऐप को अपने पसंदीदा कमेंट्स को पिन कर टॉप पर रख सकेंगे। एक बार जब यह फीचर रिलीज हो जाता है, तो यह यूजर को "अपने अकाउंट के लिए टोन सेट करने और अपने कम्युनिटी के साथ इंगेज करने का एक तरीका देगा, जिसमें यूजर एक चुनिंदा संख्या में टॉप पर कमेंट पिन कर सकेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद है, जिनकी काफी सारे फॉलोअर्स हैं, ऐसे में वे अकाउंट पर पॉजिटिव एनवायरनमेंट बना सकेंगे

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...