Tuesday, May 19, 2020

25 मई को लॉन्च होगा रियलमी का पहला स्मार्ट टीवी, कंपनी का दावा- इस कीमत के अन्य औसत स्मार्ट टीवी से 20 फीसदी अधिक ब्राइटर होगा May 19, 2020 at 12:39AM

चीनी स्मार्टफोन कंपनी जल्द ही टीवी सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी 25 मई को भारतीय बाजार में लॉन्चिंग के साथ टीवी सेगमेंट में अपना ग्लोबल डेब्यू भी करेगी। कंपनी ने डेडिकेडेट पेज जारी कर इसकी कुछ डिटेल्स जारी किएहैं। कंपनी का दावा है कि इसमें बेजललेस डिजाइन मिलेगा, जो टीवी देखने का बेहतरीन अनुभव देगा। इसके अलावा इसमें कई ऐसे फीचर्स मिलेंगे जो सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे।

औसत टीवी से 20 फीसदी ज्यादा ब्राइटर
रियलमी की इस टीवी में क्रोमा बूस्ट पिक्चर इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो बेहतर इमेज प्रोसेसिंग करेगा। रियलमी का दावा है कि इसमें 400 निट्स ब्राइटनेस मिलेगी, दावा किया जा रहा है कि इस प्राइस सेगमेंट में यह अन्य औसत टीवी के मुकाबले 20 फीसदी अधिक ब्राइटर होगा।

24 वॉट आउटपुट वाले 4 स्पीकर्स

  • इस स्मार्ट टीवी में 64-बिट मीडियाटेक प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा रहा है, कंपनी का दावा है कि पहली बार इस सेगमेंट में इस्तेमाल किया जा रहा है। इसमें क्वाड-कोर चिपसेट मिलेगा, जिसके साथ माली 470 MP3 जीपीयू मिलेगा।
  • इसमें 24 वॉट का साउंड आउटपुट चार स्पीकर्स मिलेंगे, जो डोल्बी साउंड सपोर्ट करेंगे। कंपनी का दावा है कि यह भी पहली बार सेगमेंट में देखने को मिलेगा।
  • रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें किसी प्रकार का वॉयसकमांड इंटीग्रेशन भी मिलेगा, जिसकी जानकारी 20 मई को जारी की जाएगी। हालांकि कीमत और उपलब्धता के बारे में पूरी जानकारी 25 मई को ही जारी की जाएगी।

इवेंट में रियलमी वॉच भी लॉन्च होगी

  • कंपनी 25 मई को अपनी पहली स्मार्ट टीवी के साथ स्मार्ट वॉच भी लॉन्च करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें 1.4 इंच का टचस्क्रीन कलर डिस्प्ले और कलरफुल स्ट्रैप्स का सपोर्ट मिलेगा।
  • यह 24/7 यूजर की गतिविधियों को ट्रैक करेगा साथ ही हेल्थ असिस्टेंट के रूप में काम करेगा। इसमें फोन का कैमरा और म्यूजिक भी कंट्रोल किया जा सकेगा।
  • कंपनी 25 मई को चीन में भी ऑनलाइन इवेंट होस्ट करेगी, जिसमें 8 नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए जाएंगे। इसमें स्मार्टफोन, पावर बैंक और ट्रू वायरलेस ईयरबड्स शामिल हैं।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कंपनी 25 मई को चीन में भी ऑनलाइन इवेंट होस्ट करेगी, जिसमें 8 नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए जाएंगे

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...