Wednesday, April 22, 2020

श्याओमी ने लॉन्च किया Mijia इलेक्ट्रिक स्कूटर 1S, फुल चार्ज में 30 किमी तक चलेगा, टॉप स्पीड 25kmph April 22, 2020 at 12:09AM

चीनी टेक कंपनी श्याओमी ने नया मीजिया (Mijia) इलेक्ट्रिक स्कूटर 1S को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत लगभग 22 हजार रुपए है। फिलहाल ये चीन में कई ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर बिक्री के लिए उपलब्ध है और अन्य देशों में भी इसकी शिपिंग की जा रही है। यह एमआई इकोसिस्टम की प्रोडक्ट रेंज का हिस्सा है। स्कूटर की खास बात यह है कि फुल चार्ज में यह 30 किमी तक चलता है। इसकी बॉडी को एयरक्राफ्ट ग्रेड एल्युमिनियम से तैयार किया गया है, जो 100 किलो तक का भार उठाकर चलने में सक्षम है।

स्कूटर सिर्फ 12.5 किलो वजनी, सेफ्टी के लिए रियर व्हील में डिस्क ब्रेक लगा है
स्कूटर सिर्फ 12.5 किलो वजनी, सेफ्टी के लिए रियर व्हील में डिस्क ब्रेक लगा है

Mijia स्कूटर के खास फीचर्स

  • फुल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 30 किमी तक चलता है। इसमें DC मोटर लगी है, कंपनी का दावा है कि इसे 3 हजार घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • यह 25 किमी. प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है। इसमें डिस्क ब्रेक्स लगे हैं, जो एंटी ब्रेकिंग सिस्टम यानी एबीएस फीचर से लैस है।
  • स्कूटर सिर्फ 12.5 किलो वजनी है। इसकी बॉडी को एयरक्राफ्ट ग्रेड एल्युमिनियम से बनी है जिसकी मजबूती का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यह 100 किलो तक का भार लेकर चलने में सक्षम है।
  • इसमें कई तरह के मोड्स मिलते हैं जिसमें एनर्जी सेविंग, नॉर्मल और स्पोर्ट्स मोड शामिल है। इसमें छोटी सी डिस्प्ले लगी है, जो डैशबोर्ड का काम करती है। डिस्प्ले में स्पीड, बैटरी संबंधित जानकारियां मिलती है।
  • इसका छोटा साइज और फोल्डिंग मैकेनिज्म की वजह से इसे कम दूरी के सफर के लिए इस्तेमाल में लिया जा सकता है। यह चीन के कई ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर यह बिक्री के लिए उपलब्ध है और भारत समेत कई अन्य देशों में भी इसकी शिपिंग की जा रही है।
  • फिलहाल भारत में इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई सफाई नहीं दी गई है लेकिन कंपनी धीरे-धीरे अपने कई इकोसिस्टम प्रोडक्ट्स भारत में उतार रही है। कुछ दिन पहले ही कंपनी ने एमआई रोबोट वैक्यूम क्लीनिर लॉन्च किया है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Mi Electric Scooter price| Xiaomi launches Mijia electric scooter 1S, will run up to 30 km in full charge, top speed 25kmph

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...