Tuesday, April 28, 2020

अब ट्विटर में नहीं मिलेगी एसएमएस के जरिए ट्वीट करने की सुविधा, फीचर में खामी आने के बाद कंपनी ने कुछ देशों में इसे बैन किया April 27, 2020 at 08:47PM

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ट्विटर ने सुरक्षा कारणों के चलते ट्वीट वाया मैसेज फीचर को कई देशों में बंद कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक एसएमएस फीचर में खामियां पाए जाने के बाद कंपनी ने यूजर्स के अकाउंट को सुरक्षित रखने के लिए ये फैसला लिया है। हालांकि यह पाबंदी सिर्फ कुछ ही देशों तक सीमित है। अभी भी कई देशों में टेक्स्ट मैसेज से ट्वीट करने की सुविधा उपलब्ध है। पिछले हफ्ते कंपनी ने एसएमएस के जरिए नए ट्वीट रिसीव करने की सुविधा को बंद कर दिया था।

सोमवार को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर ने अपने बयान में कहा कि हमे एसएमएस फीचर में कई सारी खामियां मिली। जिसके बाद यूजर्स के अकाउंट को सुरक्षित रखने के लिए हमने ट्वीट वाया एसएमएस फीचर को बंद करने का फैसला लिया है। हालांकि यह फीचर कुछ ही देशों में काम नहीं करेगा। कंपनी का कहना है कि इस फीचर का इस्तेमाल ज्यादा यूजर्स नहीं करते क्योंकि ज्यादातर यूजर्स वेबसाइट या ऐप का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन जो लोग इसका इस्तेमाल करते हैं, उन्होंने काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, जिसे लेकर काफी कम्पलेंट्स मिल रही थी।

कंपनी ने कहा ऐप या साइट का इस्तेमाल करें
इस फीचर को भी कंपनी ने अपनी ओरिजनल 140 कैरेटर लिमिट के साथ लॉन्च किया गया था। इसमें ने सिर्फ एसएमएस के जरिए नए ट्वीट पढ़ें जा सकते थे बल्कि ट्वीट किए भी जा सकते थे। कंपनी ने बताया कि अगर ट्विटर वाया मैसेज का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो https://twitter.com लॉग इन करें या मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ताकि इसका बेहतर अनुभव लिया जा सके।

पिछले साल हैक हुआ था ट्विटर के सीईओ का फोन
पिछले साल सितंबर में भी यूजर्स के अकाउंट सुरक्षित करने के लिए ट्विटर ने ट्वीट वाया एसएमएस और टेक्स्ट मैसेज फीचर को अस्थायी रूप से बंद करने का ऐलान किया था। हालांकि यह फैसला तब लिया गया था जब कंपनी की सीईओ जैक डोर्सी का फोन हैक हो गया था और हैकर्स ने एसएमएस फीचर के इस्तेमाल से उनके अकाउंट पर ट्वीट कर दिए थे, जिसके बाद कंपनी ने कुछ जगहों पर इस फीचर को बैन कर दिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Twitter turns off its original SMS service in most countries

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...