Sunday, April 19, 2020

दिवाली के पहले लॉन्च होगी एमजी ग्लोस्टर; 45 लाख रु. तक होगी कीमत, टोयोटा फॉर्च्यूनर को चुनौती देगी April 18, 2020 at 11:05PM

ब्रिटिश कार कंपनी एमजी मोटर्स के फैन है, तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी भारतीय बाजार में अपनी ब्रांड न्यू फुल साइज एसयूवी ग्लोस्टर जल्द ही लॉन्च करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे फेस्टिव सीजन के दौरान बाजार में उतारा जाएगा। फिलहाल देशव्यापी लॉकडाउन के कारण तारीख की घोषणा नहीं की है। कंपनी के एमडी और प्रेसिडेंट राजीव छाबा ने बताया कि कोरोना की वजह से इसकी लॉन्चिंग प्रोग्राम में अड़चने आई है लेकिन हम अपने नए प्रोडक्ट (एमजी ग्लोस्टर) को दिवाली के पहले लॉन्च करेंगे। छाबा ने यह भी बताया कि हेक्टर प्लस को जून में लॉन्च किया जाएगा।

45 लाख रुपए तक हो सकती है कीमत
एमजी ग्लोस्टर को सबसे पहले दिल्ली में हुए ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया गया था। साइज में यह टोयोटा लैंड क्रूजर LC200 से भी बड़ी है। भारत में इसका मुकबाल बाजार में पहले से मौजूद टोयोटा फॉर्च्यूनर, फोर्ड एंडेवर और महिंद्रा अल्ट्रोज G4 जैसे एसयूवी के होगा। ग्लोस्टर की मैन्युफैक्चरिंग गुजरात स्थित हलोल प्‍लांट में की जाएगी। इसकी कीमत लगभग 45 लाख रुपए तक हो सकती है।

गेश्चर कंट्रोल्ड टेलगेट जैसे एडवांस्ड फीचर्स मिलेंगे
इस एसयूवी में बड़ा सा केबिन मिलेगा, जिसमें 7 लोग आराम से बैठ सकेंगे। इसके अलावा फीचर्स के मामले में भी यह काफी एडवांस्ड होगी। इसमें एलईडी एडॉप्टिव हेडलाइट्स, पैनोरामिक सनरूफ, 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, गेश्चर कंट्रोल्ड टेलगेट और थ्री जोन एसी मिलेगा। ऑटो एक्सपो में शोकेस किए गए मॉडल में इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड रियर डोर्स भी देखने को मिले थे।

मिल सकता है 2.0 लीटर का डीजल इंजन
भारतीय बाजार में इसे कंपनी द्वारा बनाए गया 2.0 लीटर का ट्विन-टर्बो डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जो 218 हॉर्स पावर की ताकत और 480 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। शुरुआत में इसे मैनुअल गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है लेकिन बाद में इसके 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले मॉडल के आने की भी उम्मीद है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
MG Gloster Price| MG Gloster to be launched before Diwali; 45 lakhs To be priced, rival of Toyota Fortuner

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...