Monday, March 23, 2020

कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली-पंजाब-कर्नाटक में N95 मास्क डोनेट करेगी श्याओमी, डॉक्टर्स को दिए जाएंगे सेफ्टी सूट March 23, 2020 at 01:44AM

नई दिल्ली. कोरोना (COVID-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए चीनी टेक कंपनी ने श्याओमी ने सोमवार को दिल्ली, पंजाब और कर्नाटक में लाखों N95 मास्क डोनेट करने का फैसला लिया। श्याओमी इंडिया के सीईओ मनु जैन ने इस बात की जानकारी दी और बताया कि कंपनी लाखों मास्क डोनेट करेगी साथ ही इस वायरस से लड़ रहे डॉक्टरों को भी प्रोटेक्टिव सूट दिए जाएंगे। कई शहरों में हुए लॉकडाउन को देखते हुए कंपनी ने भारत उत्पादन भी बंद कर चुकी है।

जैन ने बताया कि इस वायरस से बचने के लिए हम हर संभव कोशिश कर रहे हैं। हमने बिजनेस टूर और एक्सटर्नल मीटिंग्स पर रोक लगा दी है साथ ही अपने पार्टनर और कर्मचारियों को भी मास्क लगाए रखने और हाथों को सैनेटाइज रखने के लिए भी कहा जा रहा है।

कंपनी ने शुरू कीडिलीवरी ऑन कॉल सर्विस

इसके अलावा हमने ग्राहकों के लिए डिलीवरी ऑन कॉल सर्विस भी शुरू की है। इसमें ग्राहक अपने नजदीकि एमआई होम स्टोर पर कॉल कर अपने मनपसंद स्मार्टफोन को खरीदा सकेगा जो उसे घर पर ही डिलीवर किया जाएगा। सेफ्टी के लिए सभी एमआई स्टॉफ हमेशा मास्क और सैनेटाइजर का इस्तेमाल कर रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के लिए कंपनी ने ऑनलाइन टोकन सिस्टम की सुविधा शुरू की है जिसमें इसके सेंटर्स पर एक बार में चार से ज्यादा ग्राहकों को जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

अबतक 17 राज्यों के 381 शहर लॉकडाउन हो चुके हैं
कोरोनावायरस देश में तेजी से फैल रहा है। इसके चलते देश धीरे-धीरे लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है। पंजाब और पुडुचेरी में 31 मार्च तक कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इसके अलावा 16 राज्यों के 331 शहर पूरी तरह लॉकडाउन हैं। देश में अब तक 7 मौतें, जम्मू-कश्मीर, बिहार-झारखंड, पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़ समेत 12 राज्यों में पूरी तरह लॉकडाउन।

23 राज्यों तक पहुंचा कोरोनावायरस
देश के 23 राज्यों में कोरोनावायरस पहुंच चुका है। सबसे ज्यादा 74 मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। सिर्फ झारखंड, सिक्किम, अरुणाचल, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, मिजोरम में अभी कोरोनावायरस का मामला सामने नहीं आया है। कोरोना के 90% मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। सिर्फ 7% मामलों में रिकवरी हुई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Xiaomi to donate masks, hazmat suits, abide by lockdown orders say Manu Jain

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...