Monday, February 10, 2020

सुजुकी ने पेश की मोस्ट अवेटेड एसयूवी जिमनी, भारत में महिंद्रा और फोर्स गुरखा को देगी चुनौती February 09, 2020 at 10:59PM

गैजेट डेस्क. मारुति सुजुकी ने अपने मोस्ट अवेटेड एसयूवी जिमनी को ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया। यह एसयूवी अपनी ऑफरोडिंग कैपेबिलिटी और बॉक्सी बॉडी स्टाइल के लिए काफी मशहूर है। कंपनी ने फिलहाल इसकी लॉन्चिंग डेट और कीमत के बारे में कोई एलान नहीं किया है। शो में इसके 3 डोर मॉडल को शोकेस किया, जो लंबे समय से इंटरनेशनल मार्केट में मौजूद है। शो में जिमनी के आने के बाद कयास लगाएं जा रहे हैं कि कंपनी जल्द ही भारतीय मार्केट में उतारेगी। इसे जिस्पी के रिप्लेसमेंट के तौर पर भी देखा जा रहा है वहीं भारतीय बाजार में इसका मुकाबला महिंद्रा थार औऱ फोर्स गुरखासे देखने को मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि इसके इंडियन वर्जन में 5 डोर समेत कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

एक्सपो में जंगल ग्रीन कलर की जिमनी को शोकेस किया गया। वहीं इसके इंटीरियर में भी कई सारे ग्रीन एलीमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है। गाड़ी के चारों ओर ब्लैक कलर की स्कर्ट दी गई है। इसमें बड़ा सा बंपर दिया गया है, जिसे एडवेंचर एक्टिविटी को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। क्लियर और वाइड व्यू के लिए एसयूवी में बड़े-बड़े विंडो दिए गए हैं। फिलहाल शो में जिमनी का इंटरनेशनल मॉडल को पेश किया गया है। अगर यह भारत में लॉन्च होती है तो इसमें कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे खासतौर सेइसके व्हीलबेस को चेंज किया जाएगा। भारत में इसके सेकंड जनरेशन मॉडल को लॉन्च किया जा सकता है जिसमें जिप्सी की तरह ही व्हीलबेस मिलेगा। इसकी कीमत करीब 10 लाख रुपए तक होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Suzuki presents the most awaited SUV Jimny, will challenge Mahindra and Force Gurkha in India

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...