Friday, February 7, 2020

नहीं आई BMW, जगुआर और वॉल्वो, लेकिन 15 नंबर WCOTY पवेलियन में हैं इन कंपनियों की कारें February 07, 2020 at 02:00AM

ग्रेटर नोएडा.ऑटो एक्सपो 2020 आज (7 फरवरी) से सभी के लिए खुल चुकी है। दो साल में एक आर होने वाला यह भारत के साथएशिया का सबसे बड़ा ऑटो इवेंट भी है। हालांकि, इस बार इवेंट में कई बड़ी कंपनियां जैसे होंडा, टोयोटा, फोर्ड, जीप, ऑडी, लेक्सस, वॉल्वो, जगुआर, लैंड रोवर और सिट्रॉन शामिल नहीं हुई हैं। इन कंपनियों में एक नाम बीएमडब्ल्यू का भी है, लेकिन इवेंट के एक कोने में बीएमडब्ल्यू, वॉल्वो और जगुआर की गाड़ियों की झलक देखने को मिल रही है। ये गाड़ी एक्सपो के हॉल नंबर 15 में वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर (WCOTY) के पवेलियन में खड़ी है।

बीएमडब्ल्यू i3s का मॉडल दिखा

वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर (WCOTY) का पवेलियन फेसबुक पवेलियन के पास है। यहां पर कुल 5 कंपनिंयों की कारें दिखाई दे रही हैं। जिसमें बीएमडब्ल्यू की i3s, वॉल्वो की XC60 और जगुआर की एफ पेस का साथ फॉक्सवैगन पोलो और हुंडई सेंट्रो खड़ी हैं। इन सभी कारों को वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर की अलग-अलग कैटेगरी के लिए रखा गया है। यानी आप एक्सपो में इन कंपनियों की कार देखने आ रहे हैं तब आपको पूरी तरह मायूस नहीं होना पड़ेगा। बीएमडब्ल्यू, वॉल्वो और जगुआर की एक-एक कार तो आप देख ही सकते हैं।

ऑटो एक्सपो के बेस्ट कार ऑफ द ईयर पवेलियन में रखी जगुआर।

2019 में जगुआर को मिला WCOTY अवॉर्ड

बेस्ट कार ऑफ द ईयर का अवॉर्ड बीते साल (2019) में जगुआर की आई-पेस कार को मिला था। इसे तीन अलग-अलग कैटेगरी वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर, वर्ल्ड कार डिजाइन ऑफ द ईयर और वर्ल्ड ग्रीन कार ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया था। इस बार ये अवॉर्ड 8 अप्रैल, 2020 को दिए जाएंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
No BMW, Jaguar and Volvo participation in Auto Expo 2020 but cars available in WCOTY pavilion

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...