Saturday, January 25, 2020

टीवीएस ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर आईक्यूब लॉन्च किया, पहली बिक्री बेंगलुरु से होगी January 25, 2020 at 03:19AM

गैजेट डेस्क. टीवीएस मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर आईक्यूब लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर की ऑन-रोड प्राइस 1.15 लाख रुपए है। इसकी बिक्री सबसे पहले बंगलुरू में की जाएगी। जिसके बाद इसे देश के अन्य शहरों में भी बेचा जाएगा। कंपनी का कहना है कि अभी वो हर महीने इसकगी 1000 यूनिट ही तैयार करेगी।

स्कूटर के लॉन्चिंग इवेंट पर टीवीएस मोटर के चेयरमेन वेणु श्रीनिवासन ने कहा कि टीवीएस मोटर सभी इनोवेशन ग्राहकों को ध्यान में रखकर करती है। हमारा फोकस देश के 'ग्रीन और कनेक्टेड' यूथ पर है। हमने इन्हें टीवीएस इलेक्ट्रिक के पोर्टफोलियो में शामिल किया है। टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक एडवांस ड्राइवट्रेन और नेक्स्ट जनरेशन टीवीएस स्मार्टएक्सकनेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

कंपनी ने इस स्कूटर को 2012 ऑटो एक्सपो में पहली बार पेश किया था। इसमें स्मार्टएक्सकनेक्ट कनेक्टेड टेक, एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैम्प और टेललैम्प दिए हैं। स्कूटर में दी गई इलेक्ट्रिक मोटर 6 bhp का पावर और 140 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 78 kmph है।

आईक्यूब में 4.5 kWh की लिथियम-ऑयन बैटरी दी है, जो लगभग 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। हालांकि, अभी इसके लिए कंपनी ने फास्ट चार्जिंग उपलब्ध नहीं कराई है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला बजाज चेतक इलेक्ट्रिक, अथर 450 और ओकिनावा प्रेज से हो सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
TVS Electric Scooter Price | TVS iQube Electric Scooter Price, Features, Specifications and Updates

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...