Sunday, December 29, 2019

फोटो-वीडियो डिलीट करने पर भी नहीं मिलता स्पेस, तो ब्राउजर और ऐप से ऐसे बढ़ाएं एंड्रॉयड फोन की मेमोरी December 28, 2019 at 07:32PM

गैजेट डेस्क. अक्सर आपके एंड्रॉयड फोन में एक मैसेज आता है कि योर फोन इज ऑउट ऑफ मेमोरी। और फिर आप जल्दी में फोटो-वीडियोज डिलीट करने लगते हैं। इस सबके बाद भी फोन की समस्या जस की तस रहती है, फोन हैंग भी होता है और फीचर्स फी ठीक से काम नहीं करते। आइए आपको इस समस्या के कारण और इसके निवारण के बारे में बताते हैं, कुछ जरूरी बातें। आप खुद कर सकते हैं ये काम।

कारण: दरअसल, फोन में हर ऐप की टेम्पररी फाइल्स या कैशे लगातार बनते हैं जिन्हें हम कूड़ा भी कह सकते हैं। ये टेम्प फाइल्स आपके फोन का काफी सारा स्टोरेज घेरती हैं और फोन की गति को भी एक समय बाद बहुत ही धीमा कर देती हैं। ये फाइल्स हिडन होती हैं और हमें दिखाई भी नहीं देतीं, इसलिए बड़ी फाइल्स फोटो डिलीट करने के बाद भी ये न तो आसानी से डिलीट हो पाती हैं और न ही फोन में स्पेस बन पाता है। लेकिन हम कुछ आसान स्टेप्स की मदद से अपने फोन में अच्छा-खासा स्पेस मेंटेन कर सकते हैं और फोन से बढ़िया स्पीड लेकर अपने काम आसान कर सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
If you do not get space even by deleting photo-video, then increase the memory of Android phone with browser and app

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...