Saturday, December 28, 2019

एपल के ओएस में बग्स ढूंढने वाले को मिलेगा लाख डॉलर तक रिवार्ड्स December 27, 2019 at 09:21PM

गैजेट डेस्क. एपल ने हाल ही अपना सिक्योरिटी बाउंटी प्रोग्राम सभी सिक्योरिटी रिसर्चर्स के लिए ओपन किया है। इस प्रोग्राम में एपल अपने ऑपरेटिंग सिस्टम्स में बग्स ढूंढने के लिए एक मिलियन डॉलर व उससे अधिक के रिवॉर्ड्स दे रही है। 2016 में शुरू हुए इस प्रोग्राम में इससे पहले केवल इंविटेशन से ही पार्टिसिपेट किया जा सकता था। इस प्रोग्राम में रिसर्चर्स को समस्या के डिटेल्ड डिस्क्रिप्शन के साथ पर्याप्त डिटेल देनी होगी ताकि एपल उसे रिप्रोड्यूस कर सके।

विभिन्न कैटेगरीज वाले इस प्रोग्राम में टॉप पेआउट्स केवल हाई क्वालिटी रिपोर्ट्स और उन मुद्दों को दिए जाएंगे जो एपल के अधिकांश प्लेटफॉर्म्स को प्रभावित करते हों। अगर आप किसी बीटा वर्जन में कोई बग ढूंढते हैं तो आपको तय रिवॉर्ड के अतिरिक्त 50 प्रतिशत बोनस भी प्राप्त होगा। इसमें शामिल कुछ पेआउट्स इस प्रकार हैं - डिवाइस की लॉक स्क्रीन को बायपास करने पर पच्चीस हजार से एक लाख डॉलर, अनाधिकृत आईक्लाउड एक्सेस पर पच्चीस हजार से एक लाख डॉलर और किसी लॉक्ड डिवाइस से सेंसिटिव डेटा निकालने पर एक लाख से ढाई लाख डॉलर।

केवल यही नहीं, अगर आप ऐसे अटैक्स करने में सफल हो जाते हैं जो किसी डिवाइस को यूजर के कोई एक्शन लिए बगैर ही टेक ओवर कर लें तो आप दस लाख डॉलर तक जीत सकते हैं। साथ ही कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि वह बाउंटी पेमेंट्स के बराबर रकम चैरिटीज को देगी और सफल रिसर्चर्स को सार्वजनिक रूप से रिकगनाइज करेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Bugs finder in Apple's OS will get rewards up to million dollars

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...