Tuesday, December 10, 2019

रिपोर्टर ने अस्पताल की फर्श पर लेटे बच्चे की तस्वीर दिखाई, प्रधानमंत्री जॉनसन ने मोबाइल छीनकर जेब में रखा December 09, 2019 at 10:37PM

लंदन. प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पर एक रिपोर्टर का मोबाइल छीनने का आरोप लगा है। सोमवार को लंदन में एक स्थानीय टीवी चैनल के रिपोर्टर ने उन्हें अस्पताल की फर्श पर लेटे बच्चे की तस्वीर दिखाने की कोशिश की। बच्चा तस्वीर में सरकारी अस्पतालके वार्ड में ऑक्सीजन मास्क के पास लेटा नजर आ रहा था। पहले तो जॉनसन ने तस्वीर देखने से मना कर दिया और बाद में मोबाइल लेकर अपनी जेब में रख लिया। इस पूरे वाकये का वीडियो भी सामने आया है।

काफी जिद करने पर जॉनसन ने तस्वीर देखी और बच्चों के परिवार से माफी मांगी। उन्होंने कहा कि यह तस्वीर काफी भयानक है। उन्होंने अंत में रिपोर्टर से कहा कि सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए एनएचएस में भारी निवेश कर रही है।

लीड्स के अस्पताल में भर्ती कराया गया था बच्चा

स्थानीयमीडिया के मुताबिक, बच्चे का नाम विलिमेंट बार है। उसे फ्लू और टॉन्सिलाइटिस जैसी बीमारी थी। उसे उत्तरी इंग्लैंड के लीड्स स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसे अस्प्ताल में बेड उपलब्ध नहीं होने के कारण फर्श पर लेटने को कहा गया था।कई घंटों तक अस्पताल के विभिन्न हिस्सों में इंतजार कराने के बाद उसे घर भेज दिया गया।

प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति लापरवाह: लेबर पार्टी

देश की विपक्षी लेबर पार्टी ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री जॉनसन की आलोचना की है। लेबर पार्टी के नेता जेरैमी कॉरबिन ने कहा कि यह घटना दिखाता है कि प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सेवाओं की परवाह नहीं करते। अस्पताल की फर्श पर एक बच्चे का इलाज होना हमारे समाज का अपमान है। पहले के चुनावोंमें बोरिस जॉनसन की कंजरवेटिव पार्टी और लेबर पार्टी दोनों ने ही मतदाताओं से एनएचएस के लिए फंड बढ़ाने का वादा किया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन।(फाइल फोटो)

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...