Thursday, December 19, 2019

इंस्टाग्राम ने जारी किया 'लेआउट' फीचर, अब स्टोरी में एक साथ 6 तस्वीरें पोस्ट कर सकेंगे यूजर December 18, 2019 at 08:16PM

गैजेट डेस्क.फोटो मैसेजिंग ऐप इंस्टाग्राम पिछले कुछसमय से अपनेनए लेआउट फीचरपर काम कर रही थी। बुधवार को कंपनी के सीईओ एडम मोसेरी ने आधिकारिक तौर से नएफीचर को जारी किया। मोसेरी ने ट्वीट के जरिए यूजर्स को बताया कि इंस्टग्राम स्टोरीज के इस नए फीचर का नाम 'लेआउट' है। इसके मदद में यूजर अपनी स्टोरी में एक बार में6 तस्वीरें पोस्ट कर सकेंगे। इस फीचर का अनाउंस करते हुए मोसेरी ने चार ग्रिड लेआउट में खुद की तस्वीरें भी शेयर कीं।कंपनी ने नए लेआउट फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है, अगले हफ्ते तक यह सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

एडम मोसेरी का ट्वीट

मोसेरी के ट्वीट की गई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि लेआउट फीचर के जरिए अपलोड की गई तस्वीरों में यूजर अपनी हर फोटो में अलग-अलग तरह के फिल्टर भी इस्तेमाल कर सकेगा।

इसके अलावा इंस्टाग्राम नेएक अन्य ट्वीट में बताया गया कि नए लेआउट फीचर में अलग-अलग तरह के ग्रिड सिलेक्ट करने की भी सुविधा मिलेगी। इसमें दो ग्रिड इमेज लेआउट से लेकर6 ग्रिड इमेज लेआउट तक शामिल हैं। जिसके मुताबिक, यूजर इंस्टाग्राम स्टोरी में एक बार में 6 फोटो तक अपलोड कर सकेंगे।

##

लेआउट फीचर में यूजर अपने कैमरा रोल और गैलेरी में से भी तस्वीरें अपलोड कर सकेंगे।साथ ही इंस्टाग्राम कैमरे से भी हर ग्रिड के लिए नई तस्वीरें खींची जासकेंगी। अब तक एक स्टोरी में कई सारी तस्वीरें पोस्ट करने के लिए थर्ड पार्टी ऐप की मदद लेना पड़ता था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो क्रेडिट-ट्विटर

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...