Saturday, July 11, 2020

दिवाली 2020 से पहले लॉन्च होगी सेकंड जनरेशन फोर्स गोरखा, अपकमिंग नई महिंद्रा थार को चुनौती देगी July 10, 2020 at 10:57PM

फोर्स मोटर्स इस साल के अंत में भारतीय बाजार में अपनी सेकंड जनरेशन गोरखा एसयूवी पेश करने की तैयारी में है। कंपनी ने पहली बार इस मॉडल को फरवरी में ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था।

2020 फोर्स गोरखा का कीमतों का ऐलान कब होगा?
नई गोरखा इस साल अप्रैल में शोरूम में उतारने के लिए तैयार थी लेकिन वर्तमान में चल रही कोविड-19 महामारी की वजह से फोर्स सहित कई कार निर्माताओं के लॉन्च प्लान पर पानी फिर गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब प्लांट में बड़े पैमाने पर ऑपरेशन्स शुरू कर दिया है, तो ऐसे में अब नई गोरखा का प्रोडक्शन शुरू होना बाकी है। नई एसयूवी को बाजार में अब अक्टूबर के अंत या नवंबर की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा यानी दिवाली से पहले।

2020 गोरखा में क्या नया मिलेगा?

  • साल की शुरुआत में दिल्ली में हुए ऑटो एक्सपो में नई गोरखा को पेश किया गया था। एसयूवी आउटगोइंग मॉडल से काफी मिलती-जुलती दिख रही है, बावजूद इसमें कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। क्लोजर लुक से पता चलता है कि एसयूवी का स्टाइल बिल्कुल नया है और केबिन को भी पूरी तरह से रीडिजाइन किया गया है।
  • इसे अंदर एक नया डुअल-टोन डैशबोर्ड, एक टचस्क्रीन सिस्टम और पावर विंडो दी गई है। इसके अतिरिक्त, इसमें एक टिल्ट और टेलिस्कोपिक एजडस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, डुअल फ्रंट एयरबैग और एबीएस भी है।
  • नई एसयूवी का सेटअप लेडर-फ्रेम पर किया गया है, जिसे बेहतर क्रैश प्रोटेक्शन प्रदान करने के लिए अपडेट किया गया है और सरकार के नए नियमों के अनुसार तैयार किया गया है।
  • ​​इंजन की बात करें तो नई गोरखा में मर्सिडीज-बेंज OM616 ड्राइव्ड 2.6-लीटर डीजल इंजन का हैविली अपडेटेड बीएस 6 वर्जन मिलेगा जो कि 90hp और 260Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स यूनिट दिया जाएगा।

बाजार में किसे चुनौती देगी नई गोरखा?
लॉन्च के समय नई गोरखा का सीधा मुकाबला नई महिंद्रा थार से होगा, जो उसी दौरान शोरूम से आएगी। महिंद्रा की तरह फोर्स मोटर्स भी अपने सेकंड जनरेशन ऑफ-रोडर की बिक्री को आगे बढ़ाने के लिए गोरखा के कस्टमाइजेशन ऑप्शन की लंबी लिस्ट तैयार कर रहा है।

देखें ऑटो एक्सपो में शोकेस की गई नई फोर्स गोरखा का वॉक अराउंड वीडियो



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नई गोरखा में मर्सिडीज-बेंज OM616 ड्राइव्ड 2.6-लीटर डीजल इंजन का हैविली अपडेटेड बीएस 6 वर्जन मिलेगा जो कि 90hp और 260Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...