
Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑटो डेस्क. इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला अब अपनी इलेक्ट्रिक कारों को और ज्यादा हाइटेक बनाने जा रही है। जल्द ही टेस्ला कार्स पैदल चलने वाले राहगीरों से बातें करते दिखाई देंगी। यह भीड़भाड़ वाले रास्ते पर चलते समय राहगीरों से रास्तें छोड़ने के लिए कहेगी। कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर इस नए फीचर के बारे में हिंट दी और कहा कि यह फीचर जल्द ही टेस्ला की इलेक्ट्रिक कारों में भी दिखाई देगा।
टेकरडार ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि फिलहाल यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि यह फीचर आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस तकनीक का इस्तेमाल करेगा या यह पूरी तरह से ऑडियो प्लेयर पर बेस्ड होगा। उपयोगिता के बारे में बात करें को इसके क्या बेनिफिट्स होंगे इसे लेकर कंपनी ने कोई पुष्टि नहीं की है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि टेस्ला कार के मालिक जो उबर और ओला के तर्ज पर राइड शेयरिंग सर्विस का इस्तेमाल करते हैं वो इस फीचर का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा कस्टमर्स को लुभाने के लिए कर सकते हैं।
नए अपडेट में मिलेंगे कई सारे फीचर्स
मस्क ने हाल ही में कंफर्म किया था कि वह जल्द ही टेस्ला थिएटर के अगले फर्मवेयर अपडेट में पॉपुलर डिज्नी सर्विस भी मुहैया कराएंगे। टेस्ला थिएटर सर्विस कंपनी के वर्जन 10 अपडेट में शामिल है, जिसे पिछले साल सितंबर के मध्य रिलीज किया गया था।टेस्ला ने हॉलीडे अपडेट भी रोल आउट करना शुरू कर दिया है, जिसमें फुल सेल्फ ड्राइविंग प्रीव्यू मिलेगा। इस फीचर में टेस्ला का बिल्ट-इन वॉयस कमांड और कैंप मोड जोर से टेक्स्ट मैसेज को पढ़कर सुनाएंगे। कैंप मोड यूजर को एयरफ्लो, टेंपरेचर, इंटीरियर लाइट, म्यूजिक और अन्य डिवाइस को कंट्रोल करने की सुविधा देता है।
एलन मस्क का ऑफिशियल ट्वीट
सोशल मीडिया डेस्क. 7 जनवरी को दीपिका पादुकोण जेएनयू कैंपस में चल रहे प्रदर्शन में विद्यार्थियों को समर्थन देने पहुंची थीं। इसके बाद से ही वे और उनकी फिल्म छपाक सोशल मीडिया पर चर्चा में आ गए।कुछ यूजर्स ने इसे पब्लिसिटी स्टंट बताया तो कुछ ने साहसी कदम। हालांकि बीते 7 दिनों के गूगल के आंकड़े बताते हैं कि, दीपिका की छपाक के मुकाबले अजय की तानाजी को ही यूजर्स ने ज्यादा सर्च किया।
शुक्रवार को दोनों फिल्मों के रिलीज होने के बाद से तो तानाजी लगातार सर्चिंग में छपाक से आगे बनी हुई है। दीपिका की सर्चिंग सिर्फ 7 जनवरी की रात बढ़कर 47 पॉइंट पर पहुंची थी। इसके बाद उनकी सर्चिंग और भी कम हो गई और छपाक की भी। जबकि तानाजी की सर्चिंग रविवार को 100 पॉइंट पर पहुंच गई।हमने गूगल ट्रेंड्स पर पिछले एक हफ्ते (7 से 13 जनवरी) के आंकड़े खंगाले और पता किया किए तानाजी, छपाक, दीपिका और अजय को लेकर यूजर्स ने गूगल से क्या पूछा।
बीते 7 दिनों में सबसे ज्यादा सर्चिंग तानाजी की हुई
जेएनयू में दीपिका के जाने के बाद से वे मीडिया में छाईं हुईं थीं, लेकिन सोशल मीडिया पर ज्यादा सर्चिंग उनकी फिल्म छपाक नहीं बल्कि तानाजी की हो रही थी। बीते 7 दिनों में तानाजी को 30 पॉइंट, छपाक को 22 पॉइंट, दीपिका पादुकोण को 17 पॉइंट और अजय देवगन को 15 पॉइंट सर्च किया गया। तानाजी को 11 जनवरी को 89 पॉइंट, 12 जनवरी को 100 पॉइंट और 13 जनवरी को 83 पॉइंट सर्च किया गया। वहीं दीपिका छपाक की अधिकतम सर्चिंग 85 पॉइंट तक ही एक बार पहुंची 10 जनवरी को पहुंची।
तानाजी को सर्च करने वाले टॉप-5 राज्य
राज्य | प्रतिशत |
दमन और दीव | 64 |
दादर और नागर हवेली | 64 |
महाराष्ट्र | 49 |
गोवा | 44 |
गुजरात | 39 |
छपाक को सर्च करने वाले टॉप-5 राज्य
राज्य | प्रतिशत |
पांडुचेरी | 47 |
सिक्किम | 46 |
नागालैंड | 41 |
त्रिपुरा | 38 |
उत्तराखंड | 35 |
तानाजी का कलेक्शन जानने की उत्सुकता रही
यूजर्स की सबसे ज्यादा क्वेरीज तानाजी के कलेक्शन जानने को लेकर (100 पॉइंट) आईं। इसके बाद तानाजी रिव्यू, छपाक, तानाजी मूवी, बॉक्स ऑफिस, टुकड़े-टुकड़े गैंग, जेएनयू प्रोटेस्ट, दीपिका पादुकोण, जेएनयू जैसे कीवर्ड्स से सर्चिंग की गई।